संसार में गरीब व जरूरतमंदों की सेवा करना सबसे पुण्य का कार्य : आर.के. चिलाना

Faridabad/Atulya Loktantra : लांयस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक 321-ए1 के डिस्ट्रिक एडवाइजर आर.के. चिलाना ने कहा है कि संसार में गरीब व जरुरतमंदों की सेवा करने सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि जो गरीब बच्चे संसाधनों के अभाव में शिक्षित नहीं हो पाते, ऐसे बच्चों को शिक्षित करने का बीड़ा शहर के सभ्य नागरिकों को उठाना चाहिए और उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए। श्री चिलाना मां कालका सेवा मंडल द्वारा गरीब बच्चों के लिए खोले गए सिलाई-कढ़ाई केंद्र का बतौर मुख्यातिथि उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। श्री चिलाना ने कहा कि उनका मानना है कि यदि शहर के जितने भी सक्षम लोग हैं वह इस बात का बीड़ा उठा ले कि उन्हें जिंदगी में किसी न किसी बच्चे को पढ़ा लिखा कर कामयाब करना है और उसे सक्षम बना कर समाज के साथ चलने वाला बनाना है तो फरीदाबद हीं नहीं अपितु देश से गरीबी नामक समस्या का पूरी तरह से समाधान हो जाएगा।

श्री चिलाना ने कहा कि मां कालका सेवा मंडल समाज हित के कार्यो में अग्रणीय भूमिका निभाता रहा है, जो बेहतर है। उन्होंने मंडल की संचालिका माता श्री गुरमीत जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह पिछले काफी समय से समाज में जनहित के कार्य करते हुए अहम भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि संस्था को जब भी उनकी मदद की जरूरत होगी तो वह हमेशा तैयार रहेंगे। इस मौके पर उन्होंने संस्था को 25 कुर्सियां, 2 दरी, 2 टेबल दान के रूप में दिए। इस अवसर पर मंडल की संचालिका माता श्री गुरमीत जी ने कहा कि हमारा मंडल गरीब बच्चों व कन्याओं के लिए कार्य करता है और शीघ्र ही सैनिकों की मदद के लिए भी उनकी संस्था एक अहम कदम उठाने जा रही है।

कार्यक्रम के अंत में गीता बाला ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर शिक्षाविद एमपी सिंह, भाजपा पूर्व महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा ,मंडल अध्यक्ष राधेश्याम भाटिया, शिव शंकर सेवादल के प्रधान संजय भाटिया, बन्नू बिरादरी के प्रधान संजय भाटिया , रेडक्रॉस सोसायटी के पूर्व सचिव बीबी कथूरिया, दर्शन भाटिया समाजसेवी ,गीता बाला , आर सी हीरा व उनकी पत्नी वीणा हीरा प्रवेश, पुरुषोत्तम सैनी,पूनम अरोड़ा, प्रवेश, आशीष, कमलेश खत्री,संतोष कपूर,शाक्षी भाटिया, सागर भाटिया,गौरव चावला ,शैलेन्द्र ,महेश अरोड़ा,जसविंदर कौर,सुमन,चंचल,देव अरोड़ा,राजू भाटिया,बब्बू भाटिया,प्रेम अरोड़ा,मंजू चितकारा के अलावा कार्यक्रम की सैकड़ों लोगों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

Leave a Comment