सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में पौधारोपण का आयोजन

0
249

फरीदाबाद/अतुल्यलोकतंत्र :भारत सरकार की जलशक्ति संरक्षण व पर्यावरण संरक्षण की दिशा में चलाए जा रही मुहिम को गति देते हुए आज फरीदाबाद की सेक्टर 8 स्थित ” सीनियर सिटिज़न वैलफेयर सोसायटी (रजि.), सैक्टर-8, फरीदाबाद के तत्वाधान में सेंट जॉन स्कूल, सैक्टर- 7, फरीदाबाद के विद्यार्थियों द्वारा अध्यापिका रजनी भारद्वाज एवम अंशू सपरा की देखरेख में वरिष्ठ नागरिक क्लब, सैक्टर -8, फरीदाबाद में फलदार व औषधीय गुणों से भरपूर पौधे लगाए गए व सरकार की मुहिम का समर्थन किया।

इस अवसर पर योगाचार्य हरीश मोहन मैहता ने बच्चों को वृक्षारोपण के लाभों को वर्णित करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के अतिरिक्त वृक्षारोपण से सहनशीलता, संवेदनशीलता, त्याग व निस्वार्थ सेवा के भाव स्वतः इंसान के अंदर प्रफुल्लित होते हैं। पौधारोपण के पश्चात बच्चों को रिफ्रेशमेंट दी गई।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

सीनियर सिटिजन वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष आर एस रावत, महासचिव वी के भुरारिया, वरिष्ठ उपप्रधान के आर शर्मा, उपप्रधान पी एस बामल के अतिरिक्त अन्य सदस्यों का सहयोग भी सराहनीय रहा।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsअधिवक्ता के घर चोरी, लाखों के आभूषण और नगदी लेकर चोर फरार
Next newsइमारत के चौथे मंजिल से कूदकर दम्पति ने की खुदकुशी
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here