सैकड़ों छात्राओं को दी गुड टच बेड टच की जानकारी

90

Ballabgrah/Atulyaloktnatra News : राष्ट्रीय विकास कौशल योजना के तहत बल्लभगढ़ स्थित सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ऊंचा गांव में पांच दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया, जिसमेेंं 100 छात्राओं ने भाग लिया। राष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर शिक्षाविद समाजशास्त्री और दार्शनिक प्रो. एम.पी. सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों को माता-पिता गुरु का सम्मान करते हुए अच्छी आदतों को अपनाना चाहिए और बुरी आदतों से दूर रहना चाहिए।

सभी छात्राओं को बेड टच और गुड टच की विस्तृत जानकारी दी। सिंह ने कहा कि 2019 में हमें पर्यावरण को बचाने के लिए एक पौधा लगाकर उसकी परवरिश करनी चाहिए और एक बुराई त्याग कर एक अच्छाई को अपनाकर महान बन सकते हैं अपना घर तथा विद्यालय की साफ-सफाई स्वयं करनी चाहिए।

अपने काम स्वयं करने वाला विद्यार्थी महान होता है। एम.पी. सिंह ने कहा कि हर बच्चे के अंदर प्रतिभा होती है सिर्फ अध्यापक उसको तराशने का काम करते हैं जिस क्षेत्र में आप की लगन है उस क्षेत्र में थोड़ी मेहनत करके सम्मानित जिंदगी जी सकते हो लेकिन किताबों को अपना मित्र बना कर चलना होगा और प्रेरक महापुरुषों की जीवनी से सीख लेनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here