50 करोड़ का घोटाला:फरीदाबाद नगर निगम के करीब 25 अधिकारियों को विजिलेंस का नोटिस, कार्यों की होगी जांच

38

हरियाणा के फरीदाबाद जिले की नगर निगम में कथित 50 करोड़ घोटाले की जांच हो रही है। विजिलेंस विभाग ने निगम के करीब 25 अधिकारियों को नोटिस जारी करके जांच में शामिल होने को कही है। विभाग ने अब अपनी जांच का दायरा भी बढ़ा दिया है। अब पूरे शहर में 2014 से 2020 तक कराए गए सभी विकास कार्यों और ठेकेदार को हुए भुगतान की जांच की जा रही है।

निगम सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिन निगम अधिकारियों को नोटिस जारी किया है, उनमें जेई से XEN तक के अधिकारी शामिल हैं। इनमें से कई रिटायर्ड हैं। सूत्रों ने बताया कि विजिलेंस अब वर्ष 2014 से 2020 तक ओल्ड, NIT और बल्लभगढ़ जोन में किए गए विकास कार्यो के बारे में जानकारी एकत्र कर रही है। जिसमें वहां तैनात अधिकारियों से पूछा जा रहा है कि वाउचर में साइन किसके हैं?

माना जा रहा है कि इसके बाद विजिलेंस विभाग मौके पर जाकर जांच पड़ताल कर सकती है। अभी तक विजिलेंस वर्ष 2017 से वर्ष 2020 तक हुए कार्यों की जांच कर रही थी। लेकिन विभाग को आशंका है कि इनमें और बड़ी गड़बड़ी सामने आ सकती है। इसलिए विभाग ने सरकार से अनुमति लेकर जांच का दायरा बढ़ा दिया है। इस बारे में निगम और विजिलेंस के अधिकारी बोलने को तैयार नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here