सरपंच की जिम्मेदारी, ग्राम वासियों का रखें ख्याल :- पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरपंचों के साथ संवाद कर covid-19 और ब्लैक फंगस के बारे में किया जागरूक

फरीदाबाद:- पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने आज फरीदाबाद जिले के कई गांव के सरपंचों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक कर उनको महामारी के संबंध में जागरूक किया है। श्री सिंह ने सबसे पहले कहा कि सभी सरपंच अपने अपने गांव में लोगों को कोरोना के नियमों के बारे में जागरूक करें।

आपका गांव है यह आपका कर्तव्य है कि आप अपने गांव के लोगों को महामारी से सुरक्षित रखें। जो महामारी की चपेट में आ गए हैं प्रत्येक दिन उनको फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लें और मदद के लिए पूछे। श्री सिंह ने कहा कि किसी भी बीमारी को हराने के लिए सबसे पहले हमें अपनी जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत होती है। जीवन शैली में बदलाव का मतलब है कि एक सिस्टम के तहत जिंदगी जीना। समय पर उठना, कसरत करना, समय पर खाना खाना, समय पर नींद लेना यह सभी चीजें स्वस्थ जीवन शैली की पहचान है।

सभी सरपंच गांव के नंबरदारो को और प्रभावशाली लोगों को साथ लेकर गांव में प्रत्येक घर में जाएं और लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि अगर गांव महामारी से बचा रहेगा तो इसमें सरपंच के लिए सम्मान की बात होगी। उन्होंने कहा कि यह महामारी का समय है इसमें सामाजिक दूरी बनाए रखना जरूरी है लेकिन सामाजिक दूरी का यह मतलब नहीं है कि आप गांव में किसी की मदद ही नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौतियां का मुकाबला करें समस्या तो जिंदगी का हिस्सा है समस्या नहीं होगी तो इंसान को जीवन के महत्व के बारे में नहीं पता चलेगा। इसके अलावा श्री सिंह ने कहा कि ग्राम वासियों को इस संबंध में भी जागरूक किया जाए कि वह अफवाह ना फैलाएं कोविड-19 से संबंधित अफवाह फैलाना बहुत गलत है और यह बहुत घातक सिद्ध हो सकता है जो कोरोना संक्रमित हैं उनके लिए, अफवाह फैलाकर उनका हौसला ना तोड़े।

इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में गांव चंदावली, सोतई, नवादा, डिंग, फतेहपुर बिल्लौच, मछगर, मिर्जापुर, बेहबलपुर, दयालपुर, बुआपुर, शाहबाद, मंधावली, बदरोला, मंझावली, अमीपुर, बेला, मलेरणा, छायंसा, जवां, मोटूका, अरुवा, तिगांव, शाहपुरा खादर, अटाली, मोहना, नचोली, नेहरावली, धौज के सरपंच मौजूद रहे।

उपरोक्त गांव के मौजूद सभी सरपंचों ने पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह का धन्यवाद देते हुए कहा कि पुलिस का काफी सहयोग मिल रहा है।

गांव के लोगों को महामारी से बचाने के लिए जागरूक करेंगे और अपने गांव को कोरोना मुक्त बनाएंगे। जो जिम्मेदारी मिली है उसका पूरा फर्ज अदा करेंगे।

Leave a Comment