ग्रामीण क्षेत्रों में भी जल्द कराए सेनेटाइजेशन का कार्य : ललित नागर

0

Faridabad/Atulya Loktantra : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने हरियाणा सरकार व स्थानीय जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जहां तिगांव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेक्टरों में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सेनेटाईजेशन का कार्य चल रहा है वहीं कालोनियों व ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रशासन को सेनेटाईजेशन का कार्य जल्द शुरु करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में न तो प्रशासन ने अभी मास्क बांटे है और न ही गल्ब्स और यहां किसी प्रकार का दवा का छिडक़ाव भी नहीं किया गया है, जिसके चलते यहां रहने वाले लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस स्थिति में सेनेटाइजेशन के कार्य को समान रुप से करवाना चाहिए और अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती करके लोगों को राहत दिलाने का काम करना चाहिए।

यहां जारी प्रेस बयान में ललित नागर ने कहा कि लॉक डाऊन के चलते तिगांव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सराय ख्वाजा, पल्ला, तिलपत, सेहतपुर, सूर्या विहार, नवीन नगर, इस्माइलपुर, अगवानपुर सहित कई ऐसी कालोनियां है, जहां मजदूरी करने वाले लोग रहते है, 21 दिन का लॉक डाऊन होने से उनके समक्ष रोजी रोटी की समस्या पैदा हो गई है इसलिए प्रशासन को चाहिए कि वह ऐसे लोगों के लिए खाद्य सामग्री का इंतजाम करवाए वहीं जो राशन डिपो राशन न बांटकर उसकी कालाबाजारी कर रहे है, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

नागर ने कहा कि आज कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में महामारी का रूप ले लिया है, इसलिए प्रशासन व सरकार को ऐसे इंतजामात करने चाहिए, जिससे गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों को इस लॉक डाऊन के तहत परेशानियों का सामना न करना पड़े। वहीं श्री नागर ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वह कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते कुछ दिनों के लिए हुक्का पीना बंद कर दें क्योंकि इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here