# Raja Nahar Singh Stadium | बदहाली के आंसू बहा रहा है राज्य का चर्चित स्टेडियम

• आर टी आई एक्टिविस्ट वरूण श्योकंद ने इस मामले पर चिंता व्यक्त की

फरीदाबाद ( अतुल्य लोकतंत्र ):दीपक शर्मा शक्ति•
यूं तो हरियाणा में फरीदाबाद स्थित ” राजा नाहर सिंह स्टेडियम ” किसी परिचय का मोहताज नहीं है , यह स्टेडियम कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का गवाह रहा है बड़े दुःख की बात है कि बीते कई वर्षों से इस स्टेडियम की हालत किसी से छिपी हुई नहीं है और अब तो इस स्टेडियम की हालत बद से बदतर हो गई है। बड़खल झील के साथ साथ यह स्टेडियम भी प्रसिद्ध रहा है और आज़ दोनों ही बदहाल स्थिति में हैं ।

इस पर शहर के युवा आर टीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद का कहना है बड़ा दुःख का विषय है कि सरकार के पास सेंट्रल विस्टा के लिए पैसे हैं लेकिन बच्चों को खेलने के लिए नहीं है , राजा नाहर सिंह स्टेडियम की हालात देखकर दुख होता है जो कभी फरीदाबाद की शान हुआ करता था, जहां इंटरनेशनल मैच खेले जाते थे , जहाँ रणजी का मैच होना तो आम बात थी। उन्होने बताया कि इस स्टेडियम का काम मार्च 2019 में पूरा होना था अब 2022 भी आ गया । उन्होंने जब ठेकेदारों के नुमाइंदे से बात की तो 2025 में पूरा होता नहीं दिख रहा । उन्होंने कहा कि सरकार नारा देती है खेलेगा इंडिया बढ़ेगा इंडिया.. क्या इन हालातों में बढ़ेगा इंडिया ! उन्होंने बताया कि वे इस मामले को अपने तरीके से अध्ययन करके इस पर काम करेंगे।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ( हरियाणा ) के समय में इस स्टेडियम के काम को पूरा करने की बात हुई थी लेकिन अब भी स्टेडियम की वही हालत बल्कि उससे भी ज्यादा खराब हो गई है स्टेडियम जंगल का रूप ले चुका है।

Leave a Comment