दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी राबिया हत्या के आरोपी

0
5
दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी राबिया हत्या के आरोपी
दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी राबिया हत्या के आरोपी

फरीदाबादः- उपरोक्त केस की तफ्तीश पुलिस आयुक्त, श्रीमान विकास अरोड़ा द्वारा क्राइम ब्रांच डीएलएफ को सौंपा था। क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने एसीपी अनिल यादव के मार्गदर्शन में तफ्तीश करते हुए राबिया हत्या मामले में रिमांड पर चल रहे आरोपी निजामूदीन कब्जे से वारदात में प्रयोग चाकू, राबिया का मोबाईल फोन, आरोपी का मोबाईल फोन, और मोटर साईकिल एवं लडकी का आई.कार्ड एंव बैग बरामद कर लिया है।

दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी राबिया हत्या के आरोपी

बता दें कि 27 अगस्त 2021 को थाना सूरजकुंड में मृतका राबिया के पिता की शिकायत एवं दिल्ली पुलिस से मिली सूचना के आधार पर आरोपी निजामुद्दीन के खिलाफ हत्या की धारा के अंतर्गत मुकदमा नंबर 533 दर्ज किया गया था।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

आरोपी ने 26 अगस्त 2021की सायं युवती राबिया की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने 27 अगस्त को दिल्ली पुलिस के समक्ष कालिंदी कुंज थानेें में जाकर सरेंडर करते हुए कबूल किया कि मैंने अपनी पत्नी राबिया की सूरजकुंड एरिया में हत्या कर दी है।

मातृका राबिया के परिजनों को सूचना दी गई, मौके पर कानूनी कार्रवाई की गई। उसके बाद मृतक राबिया के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बीके अस्पताल ले जाया गया। मृतक राबिया का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

उपरोक्त मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करके तिहाड़ जेल भेज दिया था।

  • थाना सूरजकुंड पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए फरीदाबाद जिला अदालत में, आरोपी का प्रोडक्शन वारंट जारी करा कर तिहाड़ जेल भेजा गया था।
  • आरोपी को दिल्ली पुलिस द्वारा फरीदाबाद की कोर्ट में पेश किया गया था। माननीय अदालत ने आरोपी का 3 दिन का रिमांड मंजूर किया था।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी के परिजनों ने स्पीड पोस्ट के द्वारा थाना सूरजकुंड में शादी से संबंधित कागजात भेजे थे।

  • शादी से संबंधित डॉक्यूमेंट, काजी द्वारा किए गए निकाहनामा को साकेत कोर्ट के अधिवक्ता द्वारा सत्यापित किया गया है।
  • डाक्यूमेंट्स में पाया गया है कि आरोपी और मृतका ने जून 2021 में साकेत कोर्ट में शादी की थी।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने यह भी कबूल किया था कि जब भी मृतका राबिया किसी से बात करती थी तो उसे नागवार गुजरता था।

  • आरोपी को मृतका पर शक करता था।
  • हत्या से पहले भी आरोपी और मृतका का आपस में झगडा हुआ था।
  • जिस कारण आरोपी ने राबिया की हत्या कर दी थी।

पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद क्राइम ब्रांच डीएलएफ टीम ने आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां से माननीय अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया है

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsजिले का नाम अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पहुंचाने वाले भाइयों पर नाज – राजेश नागर
Next newsविद्यार्थियों के खाते में बिना देरी के डलेगी भत्ता राशि सरकारी स्कूलों में
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here