अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव पर क्विज प्रतियोगिता ऑनलाइन: उपायुक्त जितेंद्र यादव

– विजेता प्रतिभागियों को दिया जाएगा नकद इनाम व प्रशंसा पत्र

फरीदाबाद, 21 नवंबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्कूलों में छठी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए गीता महोत्सव पर क्विज प्रतियोगिता आयोजित करवाई जा रही है। इन प्रतियोगिताओं में विजेता विद्यार्थियों को नगद इनाम देकर पुरस्कृत करके प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। क्विज प्रतियोगिताएं सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भी विद्यार्थी अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे है वे सरकार द्वारा जारी आदेशों की पालना अवश्य सुनिश्चित करें।

जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा छठी से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए गीता महोत्सव पर क्विज प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। यह क्वीज प्रतियोगिताएं आज रविवार से शुरू हो कर आगामी 8 दिसंबर तक चलेंगी। इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी विद्यार्थियों को शिक्षा विभाग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार नियमों की पालना करनी होगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी गीता को जानिए ,सच मानिए ।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेकर विद्यार्थियों ना केवल अपने ज्ञान में वृद्धि का अवसर पाएँगे बल्कि जीवन की बहुत सी समस्याओं के समाधान भी पाएंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करें और अपने सभी मित्रों, धर्म प्रेमियों का भी रजिस्ट्रेशन करवाए। अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021 प्रश्नोत्तरी में भाग लेकर नगद पुरस्कार और प्रमाण-पत्र भी विद्यार्थियों को दिए जाएंगे।डीईओ ऋतु चौधरी ने बताया कि विद्यार्थियों का पंजीकरण के समय जो ओटीपी आएगा वही आपका पासवर्ड रहेगा तथा आपका फोन नम्बर लॉगिन आईडी रहेगा।

पंजीकरण करते समय रैफरल,मोटीवेटर कान्ट्रेक्ट नम्बर में में भरें। प्रतिदिन 10 वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएँगे जिनका उत्तर विद्यार्थियों को देना होगा। यह प्रतियोगिता भगवद गीता के प्रति रुचि उत्पन्न करने व जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है। इसमें स्वयं भी भाग लें और अन्य को भी प्रेरित करें। विद्यार्थियों के माता-पिता भी इस क्विज में भाग ले सकते हैं।

Leave a Comment