राष्ट्रीय युवा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

0

Faridabad/Atulya Loktantra News: जज्बा फाउंडेशन एवं खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग जिला फरीदाबाद के सहयोग से दीपक आज़ाद की अध्यक्षता में स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर युवाओं को उनके जीवनी से जुडी कुछ बातों बताई।

इस अवसर पर खेल एवम युवा कार्यक्रम विभाग से युवा समन्वयक अधिकारी सुनीता ने बताया कि विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष स्वामी विवेकानंद जी के जन्मोत्सव के अवसर पर एक सप्ताह तक अलग अलग कार्यक्रमो के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का कार्य किया जाता हैं । जिसमे इस बार के विषय बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, युवा वर्ग को उनकी प्रेरणा , सामाजिक उत्थान एवं आध्यात्मिक मूल्यों में उनका योगदान तथा उनकी शिक्षाओं के बारे में अलग अलग दिन कार्यक्रम प्रस्तृत किए जाएंगे।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष व खेल एवम युवा कार्यक्रम विभाग के राज्य स्तरीय सर्व श्रेष्ट युवा हिमांशु भट्ट ने युवाओं को सम्भोदित करते हुए बताया कि आज युवा नायक स्वामी विवेकानन्द जी की 157 वी जयंती 12 से 19 जनवरी 2021 सप्ताह उपलक्ष में मनाया जा रहा है।

हिमांशु ने युवा दिवस के इतिहास की जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार ने भी उन्हें अपना आध्यात्मिक और दार्शनिक नेता माना। स्वामी विवेकानंद चाहते थे की युवा पीढ़ी देश के लिए आगे बढ़े अंग्रेजों का मुकाबला करें और स्वतंत्रता में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक दीपक आजाद एवं विजय कौशिक ने समस्त गांव की सरदारी व युवाओं का ध्यान किया। एवम इस अवसर पर राम प्रसाद जी, कशी, राजन, तेजी, अर्जुन, दिनेश, महेश, ललित, धीरज, अमित, सोनू, गोविन्द अदि मौजूद रहे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here