खिलाड़ियों ने लोगों को दिया स्वच्छता का संदेश

Faridabad/Atulya Loktantra : राष्टï्रपिता महात्मा गांधी की जयंति के अवसर पर बुधवार को आर टू एफ मॉर्शल आर्ट एकेडमी द्वारा बल्लभगढ में सफाई अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर एकेडमी के खिलाड़ियों ने सडक़ व नालियों की सफाई की। इसके पश्चात सिटी पार्क में जाकर जगह जगह फैले हुए कूडे को एकत्र किया और उसे पार्क में रखे हुए कूडेदान में डाला। इस मौके पर आरटूएफ मॉर्शल आर्ट एकेडमी के खिलाडियों ने राष्टï्रपिता महात्मा गांधी को याद किया और उनके बताए गए सिद्घंातों पर चलने का संकल्प लिया।

एकेडमी के कोच दिवाकर सैनी ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को एकजुट करने का कार्य किया। सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए देश को आजाद कराने का कार्य किया। गांधी जी ने देशवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया था। इसलिए हमारा भी नैतिक कर्तव्य है कि हम अपने घर, आस पडोस को साफ रखें।

प्रतिदिन सुबह व शाम के समय सफाई अभियान चलाए ताकि बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है। यदि हर व्यक्ति सफाई अभियान में भागेदारी निभाए तो देश को साफ व संदुर बनाया जा सकता है। इस अवसर पर एकेडमी के खिलाडियों ने संकल्प लिया कि प्रतिदिन सफाई अभियान चलाएगें और देश को सुंदर बनाने में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करेगें।

Leave a Comment