प्लाज्मा लोगों के लिए जीवनदान साबित हो रहा है : ओपी सिंह

1

फरीदाबाद, 29 अप्रैल। पुलिस कमिश्नर ऑफिस में जिला रेडक्रॉस सोसायटी सह सचिव बिजेंद्र सौरोत, प्लाज्मा कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने कमिश्नर पुलिस ओ.पी. सिंह से मुलाकात करके उन्हें अवगत कराया की कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान लोगों का जीवन बचाने में प्लाज्मा की बहुत अहम भूमिका है। जिस व्यक्ति को कोरोना हो गया उसके 28 दिन बाद उसके एंटीबॉडी चेक की जाती है। वह आईसीएमआर की गाईडलाइंस के अनुरूप पाई जाने के उपरांत उसका प्लाज्मा डोनेशन प्रक्रिया की जाती है। परंतु वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में लोग बहुत ज्यादा संख्या में संक्रमित हो रहे हैं उसको देखते हुए प्लाज्मा डोनेशन के लिए लोग आगे कम आ रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस कमिश्नर ओ.पी. सिंह से अपील की जो पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उन सभी का प्लाज्मा डोनेशन करवाये जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके। पुलिस कमिश्नर ओ.पी. सिंह ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा प्लाज्मा की मुहिम को चलाए जा रहे कार्य की प्रशंसा करते हुए। कहा कि पुलिस विभाग इस मुहिम के साथ है वह सभी उन पुलिसकर्मियों की सूचि ज़िला रैड क्रॉस सोसाइटी फ़रीदाबाद को उपलब्ध करवाएगा जो कोरोना से उभर चुके हैं। उन सभी के एंटीबॉडी चेक करवाने के उपरांत प्लाजमा डोनेशन की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने अवगत कराया कि वह जल्द प्लाज्मा की मुहिम में एक वीडियो बनाकर लोगों से भी अपील करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा आगे आकर प्लाज्मा दान करें इस संकट की घड़ी में लोगों का जीवन बचाएं।

प्लाज्मा कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने पुलिस कमिश्नर ओ.पी. सिंह का इस मुहिम में सहयोग के लिए में हृदय से आभारी हूँ। जिला रेडक्रॉस सोसायटी सभी लोगों से मिलकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्लाज्मा डोनेशन की मुहिम को जनजागरण मुहिम बनाएं। उन लोगों से प्लाज्मा दान कर लोगों को जीवन बचाने का कार्य करें। रेडक्रॉस सह सचिव बिजेंद्र सौरोत ने बताया कि सभी सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन इस जीवनदान की मुहिम में बढ़ चढ़के हिस्सा ले रहे हैं लोगों को प्रेरित कर रहे हैं हम सब मिलकर लोगों को जागृत करने का कार्य अवश्य करेंगे।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने उपायुक्त यशपाल के नेतृत्व में वैश्विक महामारी के दौरान दिन रात कमान संभाल रखी है, और लोगों को जागरूक करने के लिए टीम को लगा रखा है। सभी लोगों के सहयोग से ही प्लाजमा डोनेशन अभियान निरंतर बढ़ता जा रहा है। एसीपी मुख्यालय अशोक कुमार रेडक्रॉस की मुहीम में पुलिसकर्मियों से सहयोग देने की अपील की हम सभी मिलकर प्लाज्मा के लिए युद्ध स्तर पर कार्य अवश्य करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here