बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया जागरूकता अभियान

0
14

Faridabad/ ATULYA LOKTANTRA : महिला एवं बाल विकास विभाग में एक सेमिनार का आयोजन किया गया जहां बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट की टीम ने सभी महिला सुपरवाइजर और विभाग की सभी महिलाओं को वुमंस हाइजिन पर जागरुक किया क्योंकि ये सभी महिला सुपरवाइजर अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों से थी ,साथ ही ये सभी महिलाएं अपने आस पास के क्षेत्र से अच्छी तरह से वाकिफ होती है इन सभी महिलाओं को अपने आस पास में होने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी होती है इसलिए बदलाव की टीम ने सोचा कि इन महिलाओं को वुमंस हाइजिन पर जागरुक किया जाए यही कारण था कि बदलाव की टीम ने महिलाओं को समझाया कि मासिक धर्म के समय साफ सफाई रखना बहुत जरूरी है ,सही नैपकिन का इस्तेमाल करना और मासिक धर्म के समय गंदे कपड़े का इस्तेमाल ना करके सही सैनिटरी नैपकिन के इस्तेमाल करना चाहिए अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को लेकर जागरूक रहना चाहिए और उनका समाधान खुद से ही शुरू करना चाहिए।

आज हम इन महिलाओं को जागरूक करते हैं तो आने वाले समय में ये सभी महिलाएं अपने आस पास के क्षेत्र की महिलाओं की मदद कर सकती हैं साथ ही महिलाओं को होने वाली व्यक्तिगत समस्याओं के समाधान पर अच्छे से समझा सकती है
बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट ने सभी महिलाओं को कॉटन सैनिटरी नैपकिन भी बांटे साथ ही आने वाले समय में सभी तरह से मदद करने का आश्वासन दिया।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsशानदार रहा विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम
Next newsगोपाल शर्मा ने किया सीएम विंडो के नव नियुक्त सदस्यों का मार्गदर्शन
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here