मानव रचना डेंटल कॉलेज के 14वें बैच का ओरिएंटेशन

Faridabad/Atulya Loktantra : मानव रचना डेंटल कॉलेज में फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसिस के 14वें बैच की शुरुआत हवन के साथ की गई। पाँच दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। ओरिएंटेशन के पहले दिन हवन किया गया साथ ही छात्रों को फैकल्टी मेंबर्स से रूबरू करवाया गया।

कार्यक्रम में आईपी यूनिवर्सिटी के वाइस चांस्लर पद्मश्री प्रोफेसर महेश वर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव और डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह ने उनका स्वागत किया। ओरिएंटेशन के पहले दिन छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने कॉलेज के बारे में जाना।

एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने छात्रों का कॉलेज में स्वागत किया। उन्होंने छात्रों के साथ जीवन के सिद्धांतों को साझा किया: केएसए जिसमें K ज्ञान के लिए, कौशल के लिए S और ए फॉर एटीट्यूड। उन्होंने छात्रों से मन में विनम्रता और कृतज्ञता के साथ एमआरडीसी में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इन पांच वर्षों के दौरान आप जो कौशल हासिल करेंगे, वह आपके जीवन का महत्वपूर्ण अंतर होगा।

पद्मश्री प्रोफेसर महेश वर्मा ने कहा कि आप सब अपने जीवन के दूसरे चरण में प्रवेश कर रहे हैं, इसलिए एक लक्ष्य के साथ प्रवेश करें और सपने देखना शुरू करें। उन्होंने कहा कि ‘दंत चिकित्सा’ दुनिया को जीतने के लिए आपका पासपोर्ट है और सबसे अच्छे व्यवसायों में से एक है। उन्होंने साझा किया कि संचार एक दंत चिकित्सक के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस दौरान उन्होंने एक दंत चिकित्सक के लिए एबीसी को भी साझा किया: ए- उपलब्धता, बी- व्यवहार, सी- क्षमता।

कार्यक्रम में मानव रचना डेंटल कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल डॉ. आशिम अग्रवाल, एमआरआईआईआरएस के रजिस्ट्रार आरके अरोड़ा, डीन अकैडमिक्स डॉ. नरेश ग्रोवर, डीन डीएसडब्ल्यू डॉ. गुरजीत कौर चावला समेत कई फैकल्टी मेंबर्स ने हिस्सा लिया।

Leave a Comment