युवा सप्ताह के दौरान संस्कृति दिवस के लोहड़ी बेटियों के साथ कार्यक्रम का आयोजन

फरीदाबाद: युवा सप्ताह के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया आयोजन खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से मनाई जा रहे हैं युवा सप्ताह के दूसरे दिन कार्यक्रम का आयोजन जज्बा फाउंडेशन के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम तिगांव रोड स्थित जन बल कल्याण समिति द्वारा संचालित स्किल डेवलपमेंट सेंटर में किया गया।

सांस्कृतिक गतिविधियों की कड़ी में स्किल सेंटर में ट्रेनिंग प्राप्त कर रही लड़कियों द्वारा नृत्य, कविता, संगीत , स्वामी विवेक नन्द जी की जीवनी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की वाईसिओ(YCO)  सुनीता ने बताया पूरे हरियाणा में जिला स्तर पर युवा सप्ताह का आयोजन शहर की संस्थाओं एवं युवा क्लबो के माध्यम से किया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को स्वामी विवेक नन्द जी के जीवन से जोड़ प्रेरित करने से है। आज युवतियों के बीच इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्ये लोहड़ी का त्योहारों बिटियो के साथ से है।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन हिमांशु ने बताया कि उनकी संस्था विभाग के साथ मिलकर लगतार युवाओ में समाज सेवा की भावना जागृत करने का काम कर रही है, क्योंकि यदि समाज का युवा आज समाज के प्रति अपनी नैतिक जिम्दारियों का अदा करता है तो खुद ब खुद समाज की कुछ समस्या अपने आप समाप्त हो जायेगी।

इस अवसर पर जन बल कल्याण समिति के अध्यक्ष राकेश टोंगर ने जानकी देते हुए बताया कि हमारी संस्था द्वारा युवा दिवस के अवसर पर 110 ग्रामीण महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध करवाने का काम किया है, और भविष्य में भी यह प्रयास जारी रहेगा।इस अवसर पर राकेश टोंगर, गौरव ठाकुर, राहुल वर्मा, आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment