शिर्डी साईं बाबा स्कूल में जल संसद का आयोजन

49

Faridabad/Atulya Loktantra : भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के जल शक्ति अभियान को आगे बढ़ाते हुए उपायुक्त फरीदाबाद के दिशा निर्देशानुसार प्रोफेसर एमपी सिंह ने शिर्डी साईं बाबा स्कूल में एक दिवसीय जल संसद का आयोजन किया. जिसमें शुभम योगेश यस पूजा अंजू चंचल आशुतोष नितिन ने बतौर लोकसभा सदस्य तथा ऋतिक खुशबू अभय पुंज प्रकाश ज्योति सनी पिंकी अभिषेक गौरव ने बतौर राज्यसभा सदस्य भाग लिया.

विद्यालय की प्रधानाचार्य बीनू शर्मा ने बतौर लोक सभा स्पीकर अपनी भूमिका निभाई तथा माननीय डॉ एम पी सिंह ने राष्ट्रपति के पद की गरिमा को ईमानदारी के साथ बखूबी से निभाया. इस संसद सत्र में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्यों ने जल संकट को देखते हुए 4 लाख पेड़ लगाने और उनकी देखरेख करने का प्रस्ताव रखा तथा सभी अस्पताल धर्मार्थ स्थानों मंदिरों मस्जिदों गुरुद्वारा विद्यालयों महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में रेन हार्वेस्टिंग का प्रस्ताव रखा.

इस आपातकालीन संसद सत्र में मृत हुए तालाब बाबरी जलाशय झील आदि को जीवित करने का प्रस्ताव रखा जिसको राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों ने पास कर दिया. अंत में राष्ट्रपति महोदय ने उस पर अपने हस्ताक्षर करके कानून बना दिया जिससे फरीदाबाद प्रदूषण मुक्त ही नहीं बल्कि सभी को मीठा पानी पीने योग्य मिलेगा और समय पर सभी मौसम का आनंद लिया जा सकेगा. इस अवसर पर बबीता जैन प्रज्ञा प्रकाश शालिनी रस्तोगी ललितेश दीक्षित रीना गुप्ता एसएस यमुना शशी शर्मा शोभना श्रीवास्तव बतौर केबिनेट मंत्री राज्य मंत्री और मुख्यमंत्री उपस्थित रहे.

इस आपातकालीन संसद सत्र में 800 विद्यार्थियों ने भाग लिया डॉ एमपी सिंह ने विधेयका कार्यपालिका न्यायपालिका उच्च सदन निम्न सदन आदि की विस्तृत जानकारी दी तथा लोकसभा राज्यसभा के सदस्यों और राष्ट्रपति के अधिकार और कर्तव्य के बारे में बताया इस अवसर पर सभी अध्यापकों और विद्यार्थियों ने स्कूल प्रांगण में 50 फलों के पौधे भी लगाए और सैकड़ों विद्यार्थियों ने ड्राइंग कंपटीशन में भाग लिया विजेता विद्यार्थियों को इस अवसर पर सम्मानित भी किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here