Saturday, January 28, 2023
HomeHaryanaFaridabad5वीं जिला फरीदाबाद वुशू प्रतियोगिता 2०19 का आयोजन

5वीं जिला फरीदाबाद वुशू प्रतियोगिता 2०19 का आयोजन

Faridabad/Alive News : 5वीं जिला फरीदाबाद वुशू प्रतियोगिता 2०19 का आयोजन नीलम बाटा रोड स्थित वैश्य भवन फरीदाबाद में किया गया। इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों एवं एकेडमियों के लगभग 3०० बच्चो ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्यातिथि के रूप में मनोज सिंह, डायरेक्टर आइविंस प्रा.लि. ने शिरकत की एवं विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार भी वितरित किये। प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि के रूप में निरवान आनंद शर्मा, सह संयोजक भाजपा खेल प्रकोष्ठ, पुनीता झा, कबीर चौधरी, डा. बलराम आनंद, डा. विनोद कौशिक मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
यह जानकारी देते हुए वुशू एम्चयोर एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद के उपप्रधान सुनील राजपूत ने बताया कि सब जूनियर लड़कियो के 2० किग्रा भारवर्ग में आस्था ने गोल्ड, राय हूर ने सिल्वर, मेघल व अक्क्षा ने ब्रांज मैडल प्राप्त किया। 28 किग्रा भारवर्ग में मायशा राय ने गोल्ड, दिव्या ने सिल्वर प्राप्त किया। 32 किग्रा भार वर्ग में सिमरन कौर ने गोल्ड, क्षीरजा सिंह ने सिल्वर व वसुंधरा व भव्या ने ब्रांच मैडल पर कब्जा जमाया। 36 किग्रा भारवर्ग में सम्पदा आचार्य ने गोल्ड व नव्या ने सिल्वर प्राप्त किया। 4० किग्रा भार वर्ग में शीरीन वधवा ने गोल्ड, अहाना सिंह ने सिल्वर, व सान्वी व ख्याति ने ब्रांच मैडल प्राप्त किया। 44 किग्रा भारवर्ग में अनन्या चोपड़ा ने गोल्ड, मानिनी ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। 52 किग्रा भारवर्ग में यूवी राजपूत ने गोल्ड व दिया सिवाल ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया।

सब जूनियर लडक़ो के 24 किग्रा भारवर्ग में विशेष सिंह ने गोल्ड, वैभव ने विल्वर तथा गर्वित व दीपांशु ने ब्रांज मैडल प्राप्त किया। 28 किग्रा भारवर्ग में विहान रावत ने गोल्ड, स्वास्तिक ने सिल्वर तथा भाविक व दीपांशु ने ब्रांच मैडल प्राप्त किया, 48 किग्रा भारवर्ग में सुनील थापा ने गोल्ड, दीपांशु वशिष्ठ सिल्वर व फरमान खान और यश ने ब्रंाज मैडल प्राप्त किया।लड़कियों के जूनियर वर्ग में 45 किग्रा भारवर्ग में सुमन यादव ने गोल्ड, रिया शर्मा सिल्वर व श्रुति व कंचन ने ब्रांज मैडल प्राप्त किया।

इसी तरह सीनियर वर्ग में 45 किग्रा भारवर्ग में फरहाना खान ने गोल्ड, दीप्ती गुप्ता ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। 56 किग्रा भारवर्ग में पूजा ने गोल्ड, कामिनी शेट्टी सिल्वर व कल्पना यादव ने ब्रांज मैडल प्राप्त किया।लडक़ों के जूनियर वर्ग में 45 किग्रा भार वर्ग में चंदन कुमार ने गोल्ड, दिव्यम अरोड़ा ने सिल्वर व देव व सौरभ ने ब्रांज मैडल पर कब्जा जमाया।लडक़ों के सीनियर वर्ग में 56 किग्रा भारवर्ग में प्रकाश थापा गोल्ड मैडल, अमन ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। 7० किग्रा भारवर्ग में रिषभ चौहान ने गोल्ड, कृष्णकांत ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। 75 किग्रा भार वर्ग में हिमान डागर गोल्ड, गौरव गंभीर सिल्वर व भूपेन्द्र सिंह ने ब्रांज मैडल पर अपना कब्जा जमाया। महासचिव राम भण्डारी ने बताया कि डै्रगन मार्शल आर्ट्स अकादमी ने चैम्पियन ट्राफी पर कब्जा जमाया। उन्होंने बताया कि द्वितीय स्थान कुंदन ग्रीनवैली स्कूल व तृतीय स्थान चाणक्य फाईट क्लब ने प्राप्त किया। सर्वश्रेष्ठ अनुशासित टीम का खिताब यश मार्शल आर्ट्स अकादमी को दिया गया। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में कोच व रैफरी संतोष थापा, राजन, कामिनी, दुर्गा, संगीता, जतिन, यश, राघवेन्द्र चौधरी, दिव्या, प्रियंका, निशा, अजय, सत्यम, भारत, रक्षा का विशेष योगदान रहा।

Deepak Sharma
Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments