पावटा स्कूल में 10 दिवसीय ‘‘आउटरीच कार्यक्रम ’’ का आयोजन

39
पावटा स्कूल में 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन
पावटा स्कूल में 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Atulya Loktantra : एन .एच. स्थित डी. ए. वी. शताब्दी काॅलेज, फरीदाबाद द्वारा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर गाँव पावटा, के सरकारी स्कूल में 10 दिवसीय ‘‘आउटरीच कार्यक्रम ’’ के तहत अनेक प्रकार के कार्यक्रम जैसे नैतिक मूल्यों पर व्याख्यान, कम्पयूटर ट्रेनिंग क्लासेज, कैरियर काउंसलिंग , एडल्ट एजुकेशन, योगा क्लासेज, हेल्थ चेकअप कैम्प , स्वच्छ भारत रैली आदि अलग अलग गतिविधियों का आयोजन कराया गया।

पावटा स्कूल में 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन |

कॉलेज प्राचार्य ड़ॉ सतीश आहूजा ने बताया कि हमेशा सामाजिक सुधार की गतिविधियों में भाग लेकर अनेक प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन कर संस्था एवं संस्था के छात्रों को समाज सेवा से जुड़े रहने एवं उसमें योगदान देने के लिए अवसर प्रदान करता रहता है !

पावटा स्कूल में 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन
पावटा स्कूल में 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम के आयोजन में लायन्स क्लब, रेड क्राॅस यूनिट फरीदाबाद, एलुमिनी एसोसिएशन काॅलेज के एन. एस. एस.,एन. सी. सी. और रेड क्राॅस यूनिट और काॅलेज के विभिन्न विभागों का महत्पूर्ण योगदान रहा। गवर्नमेंट सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल, पावटा के छात्रों और शिक्षकों ने इन सभी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

पावटा स्कूल में 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम संयोजिका ड़ॉ सुनीति आहूजा ने बताया कि पिछड़े क्षेत्रों में जहाँ केवल किताबी ज्ञान पर ही अधिक ध्यान दिया जाता है, वहाँ इस प्रकार के नयी नयी गतिविधियों और व्यावहारिक ज्ञान की बातें सुनकर और स्वयं उन्हें क्रियान्वित करने पर विद्यार्थियों के बीच अत्याधिक जोश एवं हर्ष का वातावरण बनाता है ! गवर्नमेंट स्कूल के छात्र -छात्राओं बड़े ध्यान से इन क्लासेज को सुना और उन पर अमल करने की बात स्वीकार की ।

इन सभी कार्यक्रमों के आयोजन में रवि कुमार, उर्वशी सपरा, उमेश, कविता शर्मा ,रविन्द्र कौर, सोनिया भाटिया, पंकज शर्मा, डा. एस. एन. मित्तल, अंजलि मंचदा, अंकिता रंजन, अंकुर अग्रवाल, सुनीता डूडेजा आदि सभी शिक्षकगणों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। काॅलेज प्राचार्य ने इस सभी सामाजिक गतिविधियों को सफलतापूर्वक आयोजित कराने में हर सम्भव सहयोग करने और सभी संसाधन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होनें सभी स्टाफ की प्रशंसा करते हुए आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम करते रहने का भरोसा दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here