डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

फरीदाबाद, 06 जुलाई : नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद के सौजन्य से फोगाट पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल, बल्लभगढ़ में आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और रक्तदान करने के साथ साथ डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को माल्यार्पण व श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ एमपी. सिंह ने शिरकत की। सर्वप्रथम उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें पुष्प अर्पित किए और कहा कि  डॉ. मुखर्जी ने अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखी और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया। उनके सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार चिरकाल तक प्रासंगिक रहेंगे। देश के प्रति अपने प्राणों की आहुति देने वाले ऐसे महान प्रेरणा स्त्रोतों के जीवन गाथा को आज के युवा अपने जीवन में उतार उनके दिखाए मार्ग पर चलकर अपने जीवन को सफल बनाने का प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद की जिला युवा अधिकारी श्रीमती प्रियंका  और फोगाट स्कूल के निदेशक श्री सतीश फोगाट एवं प्रधानाचार्य निकेता सिंह ने पुष्प अर्पित किए।

युवाओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि मुखर्जी के विचार आज भी लोगों को ताकत देते हैं। डॉ. मुखर्जी ने भारत की एकता  और प्रगति के लिए अपना जीवन व्यतीत कर दिया। उन्होंने एक असाधारण विद्वान के रूप में भी अपनी पहचान बनाई जो आज के युवाओं के लिए एक सन्देश है।

कार्यक्रम के अंत में नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद की जिला युवा अधिकारी श्रीमती प्रियंका ने सभी रक्तदाताओं, मुख्य अतिथि, ब्लड बैंक की टीम का धन्यवाद किया व इस कार्यक्रम को सफल बनाने में करिश्मा, केशव, आशा, हर्ष कौशिक, राकेश टोंगर, जसवंत पंवार, फोगाट स्कूल के अध्यापक अध्यापिकाओं, जज्बा फाउंडेशन से हिमांशु भट्ट का अहम योगदान रहा।

Leave a Comment