राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने दिए युवाओं को मत दाता पहचान पत्र

– युवा चुनावों में अवश्य करें मतदान: जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव

फरीदाबाद, 25 जनवरी। उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने आज मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर युवा मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किए। जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने इस दौरान युवा मतदाताओं को और उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म मूल वंश, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। की शपथ भी दिलवाई।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए  सीधा जिला मुख्यालयों को अपना संदेश दिया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि वर्ष 2011 से प्रदेश में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। और चुनाव के दौरान प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी व कर्मचारी निष्पक्ष चुनाव करवा रहे हैं। मतदाताओं को भी मतदान चुनाव में अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची का शुद्धीकरण करना भी बहुत ही कठिन कार्य है और इसमें प्रदेश व जिला स्तर पर चुनाव विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है। उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को जिम्मेदारी के साथ पूरा किया जाता है। जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि जिला में कुल 1611006 मतदाता हैं। इनमें पुरुष 884839 और 726095 महिला मतदाता तथा 75 जेंडर मतदाता है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला चुनाव विभाग द्वारा 22927 मतदाताओं के फार्म 6, 1099 मतदाताओं के फार्म 7 और 2644 मतदाताओं के फार्म 8 अपडेट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में 1910 सर्विस मतदाता भी है।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर जितेंद्र कुमार, सीटीएम नसीब कुमार, चुनाव विभाग के नायब तहसीलदार दिनेश कुमार, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित चुनाव विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी और युवा मतदाता उपस्थित रहे।

Leave a Comment