अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर साइकिल रैली निकाल का लिया संकल्प

फरीदाबाद, 26 जून। अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर शनिवार को जिला बाल कल्याण विभाग द्वारा साइकिल रैली निकाली गई। इस दौरान 50 से अधिक बच्चों ने शहर की सड़कों पर साइकिल चलाकर दूध दही का खाना नशा मुक्त हरियाणा का संदेश दिया। साइकिल रैली को जिला बाल कल्याण अधिकारी नरेंद्र मलिक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर साइकिल रैली निकाल का लिया संकल्प

अवसर पर संबोधित करते हुए जिला बाल कल्याण अधिकारी नरेंद्र मलिक ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री व उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद यशपाल  के कुशल मार्गदर्शन आज इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि आज अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर साईकिल रैली निकाली गई जिसका उद्देश्य युवाओं और शहर के लोगों को नशा के खिलाफ संदेश देना है।

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर साइकिल रैली निकाल का लिया संकल्प

उन्होंने बताया कि साईकिल रैली निकालने में स्थानीय संस्था मिशन जागृति का सहयोग रहा, जिसमें फरीदाबाद जिले के लगभग 50 बच्चों ने भाग लिया और फरीदाबाद में जागरूकता फैलाने के लिए अपनी साईकिल पर अनेक स्लोगन लगाकर जागरूक किया । उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए यह रैली एनआईटी फरीदाबाद में निकाली गई जो वापिस आकर बाल भवन एन आई टी फरीदाबाद में खत्म हुई।
कार्यक्रम अधिकारी एसएल खत्री ने बताया  कि आज इस अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर फरीदाबाद के लोगों को
  • “दूध दही का खाना, नशा मुक्त हरियाणा”

के सन्देश के साथ साथ शपथ दिलाई गई कि वह किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेंगे। साथ ही अपने मित्र, मौहल्ले के साथी, परिवार के सदस्यों एवं समाज के स्वजनों को भी इससे दूर रखेंगे ताकि नशा मुक्त समाज के निर्माण का सच्चा सेवक बना जा सके।

इस दौरान संकल्प लिया गया कि पूरे समाज को नशा मुक्त करने के लिए जागरुक करेंगे और नशा मुक्ति के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेंगे। उसके पश्चात बच्चों को सेफ्टी किट वितरित की गई सेफ्टी किट में हैंड सेनीटाइजर, मास्क, डिटॉल साबुन तथा अल्पाहार में फ्रूटी एवं दो दो बिस्कुट के पैकेट वितरित किए गए । बच्चों ने रैली में बढ़ चढ़कर भाग लिया इस रैली को सफल बनाने में मिशन जाग्रति से प्रवेश मलिक, राजेश भूतिया, दिनेश राघव, अशोक भटेजा, गीता संतोष अरोड़ा व वैभव आलोक तथा मांगे राम, सतीश ,सुमित भगवान सिंह मीनू शर्मा के साथ साथ बाल भवन स्टाफ उपस्थित रहा।

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर साइकिल रैली निकाल”दूध दही का खाणा, नशा मुक्त हरियाणा” का लिया संकल्प”

Leave a Comment