देश की आजादी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस का विशेष योगदान

फरीदाबाद, 23 जनवरी ( अतुल्य लोकतंत्र):भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा शहीदों का सम्मान किया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान को देश को आजाद करवाने में भुलाया नहीं जा सकता। देश की आजादी के लिए नेता जी सुभाष चन्द्र बोस को सदैव याद किया जाएगा। उन्होंने विदेशी ताकतों से लड़कर देश को आजाद करवाने में अहम योगदान दिया था।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यह बात आज रविवार को न्यू भुड़ कॉलोनी सेक्टर-29 के मेन रोड पर रामा स्वीट्स के पास गली के आरएमसी रोड निर्माण के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि सरकार स्वतंत्रता के 75वें बरस को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। आज 23 जनवरी रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्म शताब्दी को देश, प्रदेश, जिला ब्लॉक, ग्राम और वार्ड स्तर पर बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। भाजपा सरकार का मुख्य ध्येय शहीदों का सम्मान करना है। शहीदों के सम्मान में हमेशा भाजपा सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।

देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकारें निरंतर देश की सुरक्षा के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों को का सम्मान कर रही है। उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की कुर्बानी भारत को आजाद कराने में विशेष रूप से जानी जाती है। उन्होंने अपनी फौज तैयार करके विदेशी ताकतों के साथ लड़कर देश को आजाद कराने में अहम योगदान दिया था। उनकी आजादी की उनकी कुर्बानी को देश की जनता द्वारा कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज न्यू भुड़ कॉलोनी के सेक्टर- 29 के मेन रोड पर रामा स्वीट्स के पास 97 लाख रुपए की धनराशि से बनने वाले आरएमसी सड़क का विधिवत शुभारंभ किया। यह आरएमसी रोड 2100 फुट लंबा और 22 फुट चौड़ा बनाया जाएगा। उन्होंने एमसीएफ के तकनीकी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के कहा कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आरएमसी रोड बनवाया जाए। ताकि लोगों की किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। आज प्रदेश के विकास के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। लोगों को बिजली-पानी, आरएमसी रोड पे पेयजल सप्लाई, गंदे पानी की निकासी, स्ट्रीट लाइटों सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने आजाद हिंद फौज के निर्माता नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उपस्थित लोगों को बधाई देते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश को आजाद करवाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस अवसर पर पार्षद विनोद भाटी, पार्षद छत्रपाल, अरुण शर्मा, नंद शर्मा, डॉक्टर सुरेंद्र दत्ता, पवन वीर, हरिकिशन, दीपक बैंसला, संजू चपराना, पंकज सिंगला सहित कई गणमान्य नागरिक व एमसीएफ के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment