एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने मनाया पृथ्वी दिवस

77

Faridabad/Atulya Loktantra : राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर 3 एन.आई.टी. फरीदाबाद में पृथ्वी दिवस मनाया गया। जिला संयोजक एन.एस.एस. एवं कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने बताया की आज पृथ्वी दिवस के अवसर पर विद्यालय में पृथ्वी बचाओ, जीवन बचाओ विषय पर सुबह प्रार्थना के वक्त बच्चो को पेड़ लगाने, पानी बचाने व पर्यावरण बचाने के लिए जागरूकता संदेश दिया गया।

आज इस अवसर पर विद्यालय परिसर में धरती बचाओ- जीवन बचाओ को लेकर एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता और एक रैली का भी आयोजन किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता शिवदत्त भाटी, वीरेंदर पाल , ज़िले सिंह , अध्यापक जगदीश व मनोज आदि का विशेष योगदान रहा । इस अवसर पर स्वयंसेवकों के साथ अन्य छात्रों ने भी पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता और एक रैली में भाग लेकर पृथ्वी को बचाने की शपथ ली और अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने का मन बनाकर संकल्प लिया ।

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर एक रैली के माध्यम से जन जागरण को भी जागरूक करने का प्रयास किया । विद्यालय इकाई के एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने बताया की रैली के बाद राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको ने विद्यालय परिसर के छोटे पेड़ पौधों को पानी भी दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here