पुरानी रंजिश में हत्या:22 साल के युवक को रात 9 बजे गोलियों से भूना, 20 पर FIR दर्ज; पूर्व सरपंच पर साजिश का आरोप

4

पलवल जिले के गहलब गांव में गुरुवार देर रात 22 साल के एक युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि युवक की हत्या पुराानी रंजिश के चलते अलिका गांव के पूर्व सरपंच की शह पर की गई है। इस संबंध में बहीन थाना पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर आठ नामजद सहित करीब 20 के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में मुकद्दमा दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

अलिका गांव निवासी सौरभ ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसका भाई डिगम्बर उर्फ डिग्गल खेती करता था। 2016 में गांव के ही वर्तमान सरपंच धीर सिंह के पिता भरत सिंह की हत्या पूर्व सरपंच महेंद्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी। जिसका मामला अदालत में चल रहा है। डिगम्बर सरपंच धीर सिंह के साथ उठता-बैठता था और सरपंच धीर सिंह अपने पिता की हत्या के केस की पैरवी के लिए आता-जाता था तो डिगम्बर भी उसके साथ रहता था। इसी बात से पूर्व सरपंच महेंद्र रंजिश पाले हुए था और कई बार जान से मारने की धमकी भी दी थी।

3 जून की शाम को डिगम्बर गांव के ही निवासी जसवीर व धतीर गांव निवासी गौरव अपने निजी काम से गहलब गांव गए हुए थे। रात के करीब 9 बजे डिगम्बर अपने साथी जस्वीर व गौरव के साथ गहलब-मितरोल मार्ग स्थित अमीत किरना स्टोर पर बैठे हुए थे। उसी दौरान अलिका गांव निवासी विक्की उर्फ विकास, राहुल, होशियार, गहलब गांव निवासी अमीत उर्फ सल्ली, भूपेंद्र उर्फ बघेरी, भमरौला गांव निवासी लोकेश, सागर व शक्ति अपने दस-बारह अन्य साथियों के साथ बाइकों पर हथियारों से लैस होकर आए और आते ही ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी।

गोलियां लगने से डिगम्बर लहु-लुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद आरोपी हवा में हथियारों को लहराते हुए मौके से फरार हो गए। डिगम्बर के साथी तुरंत उसे उपचार के लिए पलवल के एक निजी अस्पताल ले जाने लगे, वहां पहुंचने से पहले रास्ते में डिगम्बर की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके शुक्रवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here