(एनआईटी-86) के विधायक( MLA) नीरज शर्मा ने ब्लड डोनेशन कैम्प के साथ-साथ वृक्षारोपण भी किया

0

Faridabad/ATULYA LOKTANTRA NEWS : राजकीय महाविधालय खेडी गुुजरान व राटरी क्लब फरीदाबाद द्धारा थैलेसिमिया ग्रस्थ बच्चो के लिए ब्लाड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि श्री नीरज शर्मा विधायक एन.आई.टी ( Neeraj Sharma, MLA NIT 86 Faridabad ) फरीदाबाद ने शिरकत की। श्री शर्मा ने इस मौके पर पहुंच कर पूर्व मंत्री स्वः पडिंत शिवचरण लाल जी को याद करते हुए कहा की मंत्री जी हमारी विधानसभा के लिए बहुत बडी सौगात देकर गए जिसमें आज हमारी विधानसभा की बहन बेटिया अच्छी शिक्षा ग्रहण कर रही है। इसी के साथ श्री शर्मा ने कहा की उन्होने इस कालेज में नई कक्षाए शुरू करने के लिए भी सरकार से अनुरोध किया है जैसे की म्यूजिक साइंस, होम साइंस,पब्लिक एडिमिनिस्टेशन, तथा बी.बी.ए, की कक्षाए शुरू करे व साथ ही कालेज में एक अडोटोरियम व नया ब्लाक बनाने बारे लिखा है।

एनआईटी-86) के विधायक( MLA) नीरज शर्मा ने ब्लड डोनेशन कैम्प के साथ-साथ वृक्षारोपण भी किया

इस मौके पर एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा ने ब्लड डोनेशन कैम्प के साथ-साथ वृक्षारोपण भी किया और कहा कि पेड-पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। पर्यावरण सरंक्षण के लिए हमें अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के समाज कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए। इस प्रकार के कार्यक्रमों से समाज में पर्यावरण संरक्षण, पौधों की देखभाल तथा वृक्षों के लाभ के प्रति चेतना जागृत होती है।

उन्होंने कहा कि प्रदूषण का स्तर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और वातावरण खतरनाक रूप से परिवर्तित हो रहा है।

यह आने वाली पीढ़ियों के लिए काफी खतरनाक है। प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए और उनकी नियमित देखभाल करनी चाहिए ताकि वे वृक्ष बन सकें। समाज में सभी लोग भी वृक्षों की आवश्यकता एवं अनिवार्यता को समझना चाहिए तथा अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए।

इस मौके पर राजकीय महाविद्यालय खेड़ी गुजरान के प्रिंसीपल ईश्वर गुप्ता, कोषाध्यक्ष राकेश कुमार, मदन चावला, जय प्रकाश, डा. रीतेश कालरा, हसन चाचा, साजिद सहित सैकड़ों अन्य लोग भी मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें