खेल राज्यमंत्री ने की घोषणा:खिलाड़ियों के लिए अटाली गांव में फुटबॉल की खेल नर्सरी और क्रिकेट पिच बनाई जाएगी

1

हरियाणा के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शहीद हमारे समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं और भावी पीढ़ियों को इनके साहस और जज्बे से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। ऐसे में CM मनोहर लाल ने निर्णय लिया है कि अटाली गांव के खेल स्टेडियम का नाम अब पुलवामा हमले में शहीद कमांडो संदीप सिंह कालीरमण के नाम पर रखा जाएगा। खेल राज्यमंत्री बुधवार को स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

स्टेडियम में ओपन जिम भी होगा

शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उन्होंने कहा कि अटाली गांव के इस स्टेडियम को सभी सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा। स्टेडियम में बड़ी संख्या में फुटबॉल के खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। ऐसे में एक अप्रैल से इस स्टेडियम में फुटबॉल की खेल नर्सरी शुरू की जाएगी। इसके लिए कोच की व्यवस्था भी हरियाणा सरकार के खेल विभाग की ओर से की जाएगी। इसके साथ ही क्रिकेट के खिलाड़ियों की सुविधा के लिए स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए पिच तैयार की जाएगी। स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए ओपन जिम की व्यवस्था भी होगी।

देश का हर 10वां सैनिक हरियाणा से

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार खिलाड़ियों और फौजियों दोनों के लिए बेहतरीन काम कर रही है। उन्होंने कहा फौजी देश की सीमा पर और खिलाड़ी खेल के मैदान में देश के सम्मान की रक्षा के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि देश का हर 10वां सैनिक हरियाणा से है। उन्होंने हाल ही में भारतीय सेना की भर्ती में फिजिकल पास करने वाले अटाली गांव के 28 युवाओं से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा भारतीय सेना का फिजिकल पास करने वाले आप सभी युवा शहीद संदीप सिंह कालीरमण के गांव की मिट्टी के लाल हो और इसी खेल के मैदान से निकलकर सीमा की रक्षा के लिए भारतीय सेना में शामिल हो रहे हो। यह हमारे लिए, गांव के लोगों के लिए और प्रदेश के लोगों के लिए गर्व की बात है। इस मौके पर पृथला के विधायक नयनपाल, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here