मिक्सर प्लांट के कारण लोगों का सांस लेना हुआ दूभर

0

Faridabad/Atulya Loktantra : शहर के पल्ला के पास एक मिक्सर प्लांट के कारण आस-पास के हजारों लोग परेशान हैं। हाल में बार एसोशिएशन के प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एल एन पाराशर ने मौके का दौरा किया था कई कई विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखा था कि इस प्लांट पर कार्यवाही की जाए लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। अब वकील पाराशर ने पंजाब एन्ड हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। वकील पाराशर ने कहा कि याचिका नंबर 2722817 CIIS CNR No.PHHC0110714662019 में हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव, हरियाणा प्रदूषण विभाग, फरीदाबाद नगर निगम कमिश्नर और श्री राम मिक्सर प्लांट को पार्टी बनाया गया है।

एडवोकेट पाराशर ने कहा कि इस प्लांट से कई हजार परिवार दुखी हैं और प्लांट की राख ने उनकी जिंदगी हराम कर दी है। लोग खाना खाने बैठते हैं तब भी प्लांट से निकली धूल उन्हें परेशान करती है। लोगों के घरों पर हर रोज कई-कई इंच धूल जम जाती है। लोग लोगों को साँस की बीमारियां लग रहीं हैं। जिन सब बातों को देखते हुए मैंने हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की है। याचिका में लोगो की सभी समस्याओ का जिक्र किया गया है।

पाराशर ने कहा कि नगर निगम फरीदाबाद, प्रदूषण विभाग के अधिकारी तमाशा देख रहे हैं। उन्होंने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की। शहर में ये प्लांट प्रदूषण फैला रहा है। उन्होंने कहा कि प्लांट के आस-पास रहने वाले अधिकतर गरीब लोग हैं। पास में गणपति कालोनी है जहाँ मजदूर तबके के लोग रहते हैं। प्लांट की राख से परेशान हैं लेकिन मजबूरन किसी से अपना दर्द नहीं बता सकते। उन्होंने कहा कि उनके दर्द को देख मैंने हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here