बल्लभगढ़ बस डिपो पर बिहार के प्रवासियों ने किया जमकर हंगामा

0

Faridabad/Atulya Loktantra : लॉकडाउन में सरकार तो प्रवासियों को उनके राज्यों में भेजने का काम कर रही है, लेकिन कुछ लापरवाह कर्मचारियों की वजह से आज फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित जिला हरियाणा रोडवेज के डिपो में बिहार के काफी प्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और यहां हंगामा हो गया। जब अधिकारियों को इसका पता चला तो बिहार के प्रवासियों को वापस भेजा तथा यूपी के प्रवासियों को उत्तर प्रदेश के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों में रवाना किया।

फरीदाबाद बल्लभगढ़ में हरियाणा रोडवेज के जिला डिपो के अंदर एसडीएम, एसीपी और पुलिस के आला अधिकारी द्वारा यात्रियों को उत्तर प्रदेश भेजा गया. दरअसल हरियाणा सरकार ने यह घोषणा की हुई है कि प्रवासियों को निशुल्क उनके स्थान पर भेजा जाएगा और उसी के तहत फरीदाबाद में उत्तर प्रदेश के 512 प्रवासियों की एक सूची तैयार कर उन्हें फरीदाबाद से हरियाणा रोडवेज की बसों में भेजने की योजना बनाई गई। लेकिन इसमें एनआईसी के संबंधित कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से उत्तर प्रदेश की जगह बिहार के प्रवासियों को रोडवेज की बसों में ले जाने की सूचना मिल गई।

सूचना मिलते ही बिहार के मूल निवासी जिन्हें अपने गांव में जाना था वह वहां पर पहुंच गए। लेकिन हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों को केवल उत्तर प्रदेश के प्रवासियों को ही फरीदाबाद से भेजना था। इससे काफी देर हरियाणा रोडवेज के डिपो में हंगामा भी रहा। रोडवेज के स्टैंड सुपरवाइजर नेपाल सिंह अधना की माने तो हरियाणा सरकार का समझौता केवल उत्तर प्रदेश से है। इसलिए उनकी बसें केवल यूपी तक ही जा सकती हैं। एक तकनीकी गलती की वजह से यह परेशानी खड़ी हो गई थी।

वही फरीदाबाद के एसीपी ट्रैफिक अभिमन्यु की माने तो पूरी सुरक्षा में प्रवासियों को उत्तर प्रदेश छोड़ने की जिम्मेवारी पुलिस की लगी है। उनकी मानें तो पिछले कुछ दिनों में रोडवेज चालक और परिचालकों के साथ यूपी में पुलिस द्वारा की गई मारपीट के बारे में एसीपी ने बताया कि अब ऐसा कुछ भी नहीं होगा, क्योंकि उन्होंने यूपी के संबंधित जिला अधिकारियों को हरियाणा रोडवेज के चालक और परिचालकों की सूची भेज दी है।

वही बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद की माने तो तकनीकी गलतियों के कारण यह परेशानी खड़ी हुई है लेकिन अब उसको सुधार कर दिया गया है और सुरक्षित फरीदाबाद से हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों को उत्तर प्रदेश भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद से 512 यात्रियों को हरियाणा रोडवेज की 17 बसों में उत्तर प्रदेश भेजा जा रहा है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here