व्यापारियों की पुलिस कमिश्नर से हुई बैठक, सभी दुकानों को बंद करवाने की अपील, किराना और शराब की दुकानें भी हों बंद

15

फरीदाबाद/ फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने व्यापारियों से आग्रह किया है कि समय की नजाकत को समझते हुए सरकार द्वारा जारी की गई समयसारिणी के अनुसार अपनी दुकानों को ठीक 6 बजे बंद कर दें। व्यापारियों को इसमें पूरा सहयोग करना चाहिए, तभी कोरोना के प्रसार पर रोक लगाई जा सकती है। श्री सिंह ने फरीदाबाद के व्यापारियों से ऑनलाईन माध्यम से बैठक करते हुए अपील की। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि फरीदाबाद में बहुत तेजी से कोरोना फैल रहा है। इसलिए लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंस और सेनीटाईजर का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि दुकानदार अपनी दुकानों पर आने वाले ग्राहक को तब तक कोई सामान ना दें, जब तक वह मास्क का उपयोग ना करे।
बैठक में शामिल भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं व्यापार मंडल फरीदाबाद के अध्यक्ष जगदीश भाटिया ने पुलिस कमिश्नर के सुझावों का स्वागत किया। श्री भाटिया ने उन्हें सलाह दी कि सरकार ने बाजारों को बंद करने का जो समय निर्धारित किया है, उस टाईम पर सभी दुकानों को ही बंद करवाया जाना चाहिए। श्री भाटिया ने कहा कि इसमें किराना और शराब की दुकानें भी शामिल होनी चाहिएं। लोग किराना और शराब की दुकानों पर अधिक भीड़ लगाकर खड़े होते हैं। यदि ये दोनों ही दुकानें बंद नहीं होंगी तो सरकार ने जिस उददेश्य से बाजार बंद करने का आदेश जारी किया है, वह पूरी तरह से सफल नहीं होगा। श्री भाटिया ने पुलिस कमिश्नर से कहा कि शाम 6 बजे के बाद केवल दूध और मेडीकल स्टोर ही खुले रखे जाने चाहिएं। जिन लोगों ने किराना और शराब की दुकानों से सामान लेना है, वह 6 बजे से पहले खरीद सकता है।
श्री भाटिया ने कहा कि किराना और शराब की दुकानों को भी बंद करवाए जाने की बहुत आवश्यकता है। इसलिए पुलिस को शाम 6 बजे के बाद इन दुकानों को भी बंद करवाया जाना चाहिए। उन्होंने व्यापारी वर्ग से भी अपील की कि कोरोना का प्रसार बहुत तेज गति से हो रहा है। इसलिए उनकी भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह भी इस बीमारी की रोकथाम में अपना फर्ज निभाएं। श्री भाटिया ने कहा कि सभी दुकानदार यह तय कर लें कि उन्हें कोरोना को रोकने में अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। जिस दिन सभी यह निर्णय ले लेंगे, उस दिन सरकार का उददेश्य अपने आप सफल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here