उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम यशपाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

13
उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम यशपाल
उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम यशपाल

फरीदाबाद 2 अप्रैल। उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम यशपाल की अध्यक्षता में आज टाउन वेंडिंग कमिटी की लघु सचिवालय के सभागार कक्ष में एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें यशपाल ने नेस्ट्रीट वेंडर कमेटी के उपस्थित सदस्यों से बातचीत करते हुए स्ट्रीट वेंडरों के संबंध में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त एवं आयुक्त नगर निगम यशपाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

अपने दिशानिर्देशों में उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी सरकार की आदेशानुसार इस योजना को अंतिम रूप दिए जाने हेतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें। रेहड़ी पटरी वालों की ओर से उनके प्रधान द्वारा रखी समस्याओं को भी उन्होंने गंभीरता से सुना और उनका समय रहते समाधान कराने का आश्वासन दिया ।

उन्होंने उपस्थित व्यापार मंडल के अधिकारियों व वार्ड पार्षदों से आए सुझावों पर भी अधिकारियों को तुरंत योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी के साझा प्रयासों से इस योजना को अंतिम रूप दिया जाए।

इसके लिए सभी गंभीर प्रयास किए जाए।

उन्होंने कहा कि इस योजना के दौरान किसी भी प्रकार की किसी को कोई आपत्ति ना हो स्थानीय

  • यातायात व्यवस्था बाधित ना हो और
  • साफ-सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई अड़चन आने पाए इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए ।
  • उल्लेखनीय है कि हरियाणा के शहरी क्षेत्र के रेहड़ी पटरी वालों के सर्वे कर योजनाबध्द रूप से कार्य करने का कार्य करने उपरांत संबंधित एजेंसियों द्वारा रेडी पटरी वालों की सूची तैयार की गई थी।

जिसमें कुछ लोगों को वेंडर के तौर पर जगह आबंटित की गई थी।

इस दौरान जिन लोगों को पात्रता न होने के चलते जगह नहीं दी गई। उनकी किन्हीं कारणों से पात्रता नहीं पाई गई थी। उपायुक्त ने कहा कि इस प्रकार की दोबारा से सर्वे करने उपरांत पूर्व निर्धारित ऐसे स्थानों पर स्थानीय मार्किट व जन प्रतिनिधियो से विचार- विमर्श कर चयनित किया जाए।

जिसमें स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े ओर स्ट्रीट वेंडर योजना का नियमानुसार पात्र वेंडरो, आसपास के लोगों को भरपूर लाभ मिल सके।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपमहापौर दवेंद्र चौधरी, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, एस डी एम परमजीत चहल, पंकज सेतिया, एस्टेट आफिसर जितेंद्र कुमार, व्यापार मंडल, नगर निगम, मार्केट, पुलिस सहित संबंधित विभागों के अधिकारी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here