राजपूत राइफल के शहीद मनोज भाटी का शाहजहांपुर के लघु सचिवालय में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार में केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर व हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सहित पक्ष और विपक्ष की अनेक नेताओं ने उन्हें पुष्प चक्र किए अर्पित

फरीदाबाद। राजपूत राइफल के शहीद मनोज भाटी का उनके गांव शाहजहांपुर के सचिवालय में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके पार्थिव शरीर को सेना की टुकड़ी ने मातमी धुन बजाकर अंतिम राइफलो को झुका कर सलामी दी। वहीं उनके पिता बाबूलाल ने चिता को मुखाग्नि दी। शहीद मनोज भाटी के अंतिम दर्शन के लिए जिला फरीदाबाद, पलवल सहित अन्य पङौसी जिलों तथा दूसरे प्रांतों के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। शहीद मनोज भाटी अमर रहे भारत के बापू रे अमर रहे- भारत माता की जय- वंदे मातरम के नारों से पूरा फरीदाबाद गुजं उठा।

शहीद मनोज भाटी की अंतिम यात्रा राजकीय सम्मान के साथ बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक से शुरू की गई। उसके बाद चंदावली अटाली, दयालपुर छायशा,मोटूका, अरवा होती हुई उनके गांव शाहजहांपुर में पहुंची। जहां रास्ते में लाखों लोगों ने आंखों में अश्रु लिए फूल बरसा कर उनकी अंतिम यात्रा के दर्शन किए और शहीद मनोज भाटी अमर रहे के नारों से सच्ची श्रद्धांजलि दी। उनके पार्थिव शरीर के साथ आए राजपूत राइफल के प्लाटून कमांडर मेजर आपी सिंह की टीम ने शहीद मनोज भाटी को मातमी धुन बजाकर नौ राईफलों के साथ नायक विनय कुमार के नेतृत्व में प्लाटून की टुकड़ी ने अंतिम सलामी दी। प्लाटून की टुकड़ी में प्रदीप कुमार, जसविंदर कुमार, हरीश कुमार, सैयद अली मोहम्मद, रवि कुमार, महिपाल, नसीब अहमद शामिल थे। इसके अलावा नायक दशरथ की प्लाटून ने उनकी अंतिम यात्रा में सुरक्षा और उनकी रक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शहीद मनोज का पूरा राजकीय राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया। राजकीय सम्मान में जिला प्रशासन की तरफ से डीसी यशपाल ने उन्हें पुष्पचक्र चक्र अर्पित किए। वहीं पुलिस की तरफ से डीसीपी कुशल पाल ने पुष्प चक्र अर्पित किए। शहीद मनोज के पार्थिव शरीर की शव यात्रा पूरे राजकीय सम्मान के साथ यात्रा बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक से हुई थी। जहां पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद ने उनके पार्थिव शरीर को रिसीव करके पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनकी पार्थिव यात्रा शुरू करवाई। वहीं अंतिम दर्शन के लिए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा प्रदेश सरकार की तरफ से और केंद्र की सरकार की तरफ से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उन्हें पुष्प चक्र अर्पित किए। इसके अलावा कांग्रेस के विपक्ष के नेता विधायक उदयभान सहित विधायक नयनपाल रावत, विधायक राजेश नागर, पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि व पुष्प चक्र अर्पित किए। जिला सैनिक बोर्ड की तरफ से वेलफेयर ऑफिसर एमपी शर्मा, उपेंद्र सिंह, सुंदरलाल ने भी उनके पार्थिव शरीर को पुष्प चक्र अर्पित किए।

Leave a Comment