मानव रचना यूनिवर्सिटी में आंत्रप्रन्योरशिप समागम का आयोजन

41

Faridabad/Atulya Loktantra : मानव रचना यूनिवर्सीटी में डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स की ओर से आंत्रप्रन्योरशिप मीट का आयोजन किया गया। इस दौरान स्टार्ट-अप में सफल हुए उद्यमियों ने छात्रों के साथ अपने विचार साझा किए। कार्यक्रम की शुरआत पौधारोपण के साथ हुई। ट्री मैन के नाम से मशहूर दीपक गौर ने मानव रचना यूनिवर्सिटी में पौधारोपण किया। उन्होंने इस दौरान बताया कि ‘ट्रीन मैन’ का नाम उन्हें पूर्व राष्ट्र डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने उन्हें दिया था। उन्होंने कहा, यह सिर्फ नाम नहीं एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

कार्यक्रम में एलसीबीएस के संस्थापक अभय गुप्ता, टेस्ट पैन लिमिटेड के संस्थापक राजेश सेतिया, माइ येलो प्लेट डॉट कॉम के संथापक और फूड एंड ट्रेवल ब्लॉगर हिमांशु सेहगल (मानव रचना के पूर्व छात्र), इसके अलावा द हाउस ऑफ आर्टिसंस चलाने वाली शिनील ने छात्रों को अपने सफर के बारे में बताया।

इस कार्यक्रम के जरिए छात्रों को आंत्रप्रन्योशिप के गुर सीखने को मिले। स्पीकर्स ने उनके सफर के दौरान आई परेशानियों के बारे में भी बताया, साथ ही उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी गलतियों से सीखना चाहिए, दूर नहीं भागना चाहिए।
इस दौरान मानव रचना यूनिवर्सिटी से डॉ. पारुल झझारिया, जयदीप सिंह, हनु भारद्वाज, डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय, सुबोध सलूजा समेत कई फैकल्टी मेंबर्स और छात्र मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here