लीगल लिटरेसी प्रतियोगिताएं – एन एच तीन बालिका विद्यालय का प्रशंसनीय प्रदर्शन

0

Faridabad/ ATULYA LOKTANTRA : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद ने जिला स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिताओं में प्रशंसनीय प्रदर्शन किया। रविन्द्र कुमार मनचंदा ने इस शानदार प्रदर्शन के लिए विद्यालय के समस्त स्टाफ और बच्चों का स्वागत करते हुए अभिनन्दन किया। विद्यालय के प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने बताया कि जिला स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिताओं में क्विज, निबंध, स्पॉट पेटिंग, स्लोगन राइटिंग, पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन, डॉक्यूमेंटरी फिल्म, कविता पाठ, स्किट, डिबेट और भाषण प्रतियोगिता सहित दस प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ।

इन में से आठ प्रतियोगिताओं में विद्यालय की बालिकाओं ने बहुत ही उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। क्विज, डिबेट और डॉक्यूमेंटरी फिल्म में विद्यालय प्रथम स्थान पर रहा। पॉवर प्वाइंट और स्लोगन राइटिंग में विद्यालय की बालिकाओं ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा कविता पाठ, स्किट, डिबेट और निबंध लेखन प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि विद्यालय की बालिकाओं के कानूनी शिक्षा प्रकोष्ठ की प्रतियोगिताओं में प्रशंसनीय प्रदर्शन में छात्राओं के साथ विद्यालय की शिक्षिकाओं का बराबर प्रशंसनीय प्रदर्शन रहा है। एक्टिविटीज कॉर्डिनेटर जसनीत कौर, लीगल लिटरेसी इंचार्ज आशा वर्मा, पूनम शर्मा, दीपिका, नविता, शिवम वाधवा सहित सभी ने सहयोग किया।

प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि अब जिला स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिताओं के सभी विजेताओं छात्राओं को मंडल स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिताओं में 12 फरवरी को राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बल्लभगढ़ में भागीदारी करने का अवसर मिलेगा। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने सभी बालिकाओं को अच्छे से तैयारी करके अग्रिम स्तर की प्रतियोगिताओं में भागीदारी के लिए प्रेरित किया। शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिताओं के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले बच्चों को क्रमशः 2100 रुपए, 1500 रुपए और 1100 रुपए तथा प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा और स्टाफ ने सभी बच्चों को मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।