DAV काॅलेज में प्राथमिक चिकित्सा व होम नर्सिंग शिविर का शुभारम्भ

39

Faridabad/Atulya Loktantra : एन एच 3 स्थित डी. ए. वी. शताब्दी काॅलेज, फरीदाबाद में पाँच दिवसीय प्राथमिक चिकित्सा व होम नर्सिंग शिविर का शुभारम्भ कॉलेज यूथ रेड क्राॅस ( लड़की व् लड़का) बायॅज इकाई द्वारा पाँच दिवसीय प्राथमिक चिकित्सा व होम नर्सिंग शिविर का शुभारम्भ किया गया |

शिविर में मुख्य प्रशिक्षक बी. बी. कथूरिया जो पूर्व में सेक्रेटरी, जिला रेड क्रास सोसायटी,फरीदाबाद रहे है ने शिविर के प्रथम दिन स्वयंसेवको को ब्लड ग्रुप के विभिन्न प्रकार की पट्टियों के बारे में बताया। कथूरिया ने एड्स पर प्रकश डालते हुए बताया की संक्रमण से बचने के लिए जानकरी एकत्रित कर स्लम जैसे इलाके में रह रहे लोगो को जागरूक करना चाहिए |

इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डाॅ. सतीश आहूजा ने स्वयंसेवको को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि स्वयंसेवको द्वारा समाज व राष्ट्र हित में कार्य किया जाना बहुत सराहनीय है स्वयंसेवको इस शिविर में सिखाई गई बातों में समाज कल्याण में उपयोग करें।

कॉलेज रेड क्रॉस गल्र्स इकाई की कौंसलर व् कार्यक्रम की संयोजिका डा. विजयवन्ती ने बताया की पांच दिवसीय शिविर में लगभग 200 छात्र छात्राएं भाग ले रहे है। डॉ विजयवन्ति ने बतया की इस पाँच दिवसीय शिविर का आयोजन स्वयंसेवक छात्र छात्राओं को प्रशिक्षिण देने के उदेश्य से किया जा रहा है। इस ट्रेनिंग का उद्देश्य स्वयंसेवको को प्राथमिक चिकित्सा की जानकारी द्वारा समाज में लोगों की मदद करने के लिए तैयार करना है ।

इस मौके पर पुरूषोत्तम सैनी , कवि देवेन्द्र कुमार, कॉलेज रेड क्रॉस बॉयज इकाई के कौंसलर पंकज कुमार, डॉ नरेंदर, प्रिया कपूर, आनंद सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here