कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल की दीपिका व विकास छौंकर ने किया टॉप

0

Faridabad/Atulya Loktantra : विगत वर्षों की भाँति ही इस बार भी कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई की बारहवीं कक्षा में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। घोषित हुए परिणामों ने विद्यार्थियों एवम् स्कूल स्टाफ का हर्षोल्लास से भर दिया है।

कॉर्मस स्ट्रीम के दीपिका ने 97 % (मैथ्स- 95, अकाउन्टेसी-97, ईको-98, बिजीनस स्डीज्- 96) और नॉन-मैडिकल के विकास छोंकर ने 95% (फीजिक्स- 95, केमिस्ट्री- 95, मैथ्स-96, फीजिकल एजूकेशन्- 93) इसके अतिरिक्त कॉमर्स स्ट्रीम में गुजंन ने 94 %, प्रिया चौहान ने 94%, और आयूष गोयल ने 93% प्रतिशत तथा साईंस में कपिल ने 94%, शिवानी ने 94%, अर्पित गुप्ता ने 92% एवम् टीशा ने 91% ने प्रतिशत अंक प्राप्त किये। कॉमर्स स्ट्रीम के कुल 33 में से 23 विद्यार्थीयों ने विषयावार 90 अंकों से अधिक 6 विद्यार्थीयों ने अकाउन्टेन्सी, 6 विद्यार्थीयों ने बीजिनस स्टडीज्, 5 विद्यार्थीयों ने इकोनॉमिक्स तथा 6 विद्यार्थों ने फीजिकल एजूकेशन् विषय में अंक प्राप्त किये।

इसके अलावा साइंस स्ट्रीम के 32 में से 17 विद्यार्थीयों ने विषयावार 90 अंको से अधिक 7 विद्यार्थीं ने केमिस्ट्री, 6 विद्यार्थी ने मैथ्स एवम् 4 विद्यार्थी ने फिजिक्स विषय में प्राप्त कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। घोषित हुए बारहवीं की सीबीएसई परीक्षा में स्कूल का परिणाम शत्-प्रतिशत रहा है। परिक्षा परिणामों ने कुन्दन ग्रीन वैली के विद्यार्थियों ने पूरे बल्लभगढ क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है। वास्तव में ही यह विद्यालय एक कीर्ति स्तम्भ बनकर उभरा है।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन एवम् निर्देशक भारतभूषण शर्मा ने बच्चों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि ये प्रयास यही नहीं थमने चाहिए बल्कि भविष्य में भी जारी रहने चाहिए। शर्मा ने सीबीएसई कि परिणाम अव्वल लाने में सभी छात्रों की कडी मेहनत एवम् शिक्षकों के प्रयासों के लिए उन्हें हार्दिक अभनिन्दन किया। उन्होंने अभिवावकों को भी सराहा कि विद्यालय एवं अभिभावकों के संयुक्त प्रयासों से ही गौरवभर्या स्थिति प्राप्त हुई है।

विद्यालय की उप-निर्देशिका कमल अरोङा ने विद्यालय के उत्कृष्ट परिणाम आने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने बताया कि कुन्दनग्रीनवैली विद्यालय में कक्षा 10वीं एवम् 12वीं के विद्यार्थियों को सुबह 6:30 बजे तथा शाम को भी एक्सट्रा क्लास में पढाया जाता है जिसकी कोई फीस नहीं ली जाती। विद्यालय का सर्वोपरी उद्देश्य विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य है। इस बार के परीक्षा परिणामों ने हमने अपने ही सारे रिकार्डों को धवस्त कर दिया है। उन्होने पूर्ण आत्म विश्वास के साथ कहा कि हम भविष्य में भी बेहतर परिणाम देने के लिए प्रयासरत रहेंगे।