वोट कैसे डलवाई जाती है व कैसे कटवाई जाती है यह जानता हूँ — कृष्णपाल गुर्जर

0
183

Atulyaloktantra/Deepak Sharma: Faridabad । वोट कैसे डलवाई जाती है और कैसे कटवाई जाती है ..जी हां यह कहना था हमारे स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर जी का।

शुक्रवार 10 अगस्त 2018, को इंडियन ऑयल आर एंड डी सेंटर में एक नई खोज के संयंत्र के उदघाटन समारोह के अवसर पर जब सांसद महोदय के सम्बोधन की बारी आई तो उन्होंने कहा कि विज्ञान के विषय में उन्हें कुछ भी नहीं पता ,यह तो विज्ञान के छात्र ही समझ सकते हैं कि यह तकनीक कैसे कार्य करती है। वह राजनीति विज्ञान के छात्र रहे हैं ,उन्हें राजनीतिक ज्ञान है ,वह वोट कैसे बनाने हैं, कैसे डलवाने हैं व कैसे कटवाने हैं यह बता सकते हैं, उनके इस मजाकिया अंदाज से पूरा सभागार हंसी से गूंज उठा।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

तो इस प्रकार हमारे लोकप्रिय सांसद कृष्णपाल गुर्जर जी ने सभी उपस्थित लोगों को हंसाया। उन्होंने मैकडोनाल्ड का भी उदाहरण दिया जिसके तहत वे वेस्ट प्रोडक्ट्स से एनर्जी बना रहे हैं। उन्होंने इंडियन ऑयल की इस उपलब्धि पर कम्पनी के वैज्ञानिकों को सराहा।हालांकि इस कार्यक्रम में इन संयंत्रों के उदघाटन के लिए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को आना था लेकिन राज्यसभा की कार्यवाही में हो रही देरी के कारण वे नहीं आ पाए। इसलिए इस कार्यक्रम में कृष्णपाल गुर्जर जी मुख्य अतिथि की भूमिका में रहे। इस अवसर पर उनके साथ राज्य के कैबिनेट मंत्री व फरीदाबाद विधायक विपुल गोयल भी रहे । कार्यक्रम में कम्पनी के चेयरमैन ,आर एंड डी के निदेशक ,एकोग्रीन के अधिकारी, इस्कॉन के अधिकारी ,विधायक सीमा त्रिखा,मेयर सुमन बाला,भाजपा नेता धनेश अदलखा, जिलाध्यक्ष भाजपा गोपाल शर्मा व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsCSR Project in Faridabad
Next newsदिग्गज नेता सोमनाथ चटर्जी नहीं रहे
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here