खट्टर सरकार में छात्राओं का हो रहा है यौन शोषण : कृष्ण अत्री

0

Faridabad/Atulya Loktantra : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में राजकीय कन्या महाविद्यालय में हुए छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में निष्पक्ष जाँच कराने को लेकर कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर नरेंद्र चौधरी को ज्ञापन सौंपा। कृष्ण अत्री ने बताया कि राजकीय कन्या महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर और 2 अन्य नॉन टीचिंग स्टाफ सदस्यों पर कॉलेज की ही एक बीएससी तृतीया वर्ष की छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि कॉलेज अध्यापक व नॉन टीचिंग स्टाफ एग्जाम में पास कराने की एवज में शारीरक शोषण करते हैं।

कृष्ण अत्री ने कहा कि महिला कॉलेज में छात्राओं के साथ अध्यापकों व अन्य स्टाफ का इस तरह बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्रा ने अपनी शिकायत में कॉलेज की और भी छात्राओं के साथ भी यौन शोषण होने का जिक्र किया है। प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि एनएसयूआई पिछले लंबे अरसे से सभी कॉलेजों में महिला सेल के गठन की मांग करता आया है लेकिन सरकार ने उनकी इस मांग की ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

कृष्ण अत्री ने बताया कि आज कॉलेज के प्राचार्य से मिलकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की माँग की है तथा पीड़िता को आरोपियों और कॉलेज प्रशासन की तरफ से किसी भी तरफ का दवाब ना बनाने की बात भी कहीं। इस दौरान नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित त्यागी, देव चौधरी, महेश चौहान, प्रशांत दीक्षित, राजू, विक्रम आदि मौजूद थे।