कारगिल विजय दिवस मनाया, जवानों को नमन और शहीदों को श्रद्धांजलि

55

Faridabad/Atulya Loktantra : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा की जूनियर रेडक्रास और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड ने अंग्रेजी प्रवक्ता व ब्रिगेड प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचंदा ने प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में कारगिल विजय दिवस की बीसवीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना के जवानों को बारंबार नमन करते हुए और शहीद हुए 527 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए।

रविन्द्र कुमार मनचंदा ने बताया कि आज प्रातः असेंबली में उपस्थित लगभग तीन हजार विद्यार्थियों को भारतीय सेना द्वारा कारगिल युद्ध में दिखाए गए पराक्रम की गाथा बताई गई, कि किस प्रकार से पाकिस्तान द्वारा धोखे से किए गए वार और ऊ चाई पर होने बाद भी भारतीय सेना के बहादुर जवानों ने अपनी जान पर खेल कर पाकिस्तानी सेना को धूल चटाते हुए भागने पर मजबूर कर दिया। भारतीय सेना के जांबाज जवानों और भारतीय वायसेना ने अद्वितीय तालमेल से पाकिस्तान को इस युद्ध में भरी नुकसान उठाना पड़ा।

जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर रविन्द्र कुमार मनचंदा ने बताया कि इस बार कारगिल विजय दिवस की बीसवीं वर्षगांठ एक थीम व उद्देश्य को लेकर मनाई जा रही है। इस बार रिमेंबर, रेजॉयस और रिन्यू थीम पर आधारित कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। शहीद जवानों के शौर्य का जितना वर्णन किया जाए उतना थोड़ा है।एस अवसर पर मंच संचालन रसायन प्रवक्ता रूप किशोर शर्मा ने किया और भारतीय सशस्त्र सेनाओं के पराक्रम के बारे में बताया।

छात्रा ज्योति, छात्र अभिषेक और त्रिलोकी ने भी कारगिल विजय पर अपने विचारों से अवगत करवाया और अपने सहपाठियों को भी देश की आन, बान और शान को बनाए रखने के लिए पूरी मेहनत और जीजान से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्या नीलम कौशिक और रविन्द्र कुमार मनचंदा, रेणु शर्मा और स्टाफ सदस्यों विनोद अग्रवाल, रूपकिशोर, संजय यादव ने छात्र और छात्राओं द्वारा बनाए गए पेटिंग और लिखे गए सलोगन की सराहना करते हुए उन्हें मंच पर बुला कर सम्मानित किया और देश पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले जवानों के जीवन से सीख लेने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here