जब अपनी जान जोखिम में डाल किसानों के मसीहा बने नवीन जयहिन्द

Faridabad/Atulya Loktantra : आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार और आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने पूरे जिले का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, चुनाव प्रचार के वक्त वह लोगों की मदद भी करते हैं, कुछ दिनों पहले एक्सीडेंट में घायल युवक को अपनी गाडी में बिठाकर अस्पताल पहुँचाया था, उस समय उनके काम की पूरी दुनिया में काफी तारीफ हुई थी.

कल नवीन जयहिन्द ने फिर से हीरोगिरी दिखाई और अपनी जान को जोखिम में डालकर किसानों के खेतों में लगी आग को अपनी टीम संग बुझाया. बात दरअसल ये थी कि नवीन जयहिन्द गाँव किशोरपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे, गाँव की चौपाल पर वह लोगों को संबोधित कर रहे थे, उसी समय किसानों के खेतों में आग लग गयी. आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही समय में आसपास के बिटौड़ो को अपनी चपेट में ले लिया.

नवीन जयहिन्द तुरंत सभा को छोड़कर खेतों में पहुंचे और अपनी जान को जोखिम में डालकर आग पर काबू पाया. नवीन जयहिन्द स्पोर्ट्समैन हैं, इसलिए ऐसे कामों के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

ऐसे कम ही उम्मीदवार आपको मिलेंगे जो चुनाव प्रचार छोड़कर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ते हैं. 12 मई को मतदान है, पंडित नवीन जयहिन्द काफी मजबूती से आगे बढे हैं और पूरे लोकसभा क्षेत्र का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, चुनाव में जीत हार लगी रहती है लेकिन नवीन जयहिन्द जिस तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं, वह फरीदाबाद वालों के दिल जरूर जीत रहे हैं.

Leave a Comment