भारतीय रेडक्रास सोसायटी ने सैकड़ों कोरोना वारियर्स, प्लाजा डोनर्स व रक्तदाताओं को किया सम्मानित

3

Faridabad : भारतीय रेडक्रास सोसायटी की जिला फरीदाबाद शाखा एवं जिला प्रशासन ने सैकड़ों कोरोना वारियर्स, प्लाजा डोनर्स व रक्तदाताओं को सम्मानित करने के क्रम में आज पहला आयोजन किया। आज जेसी बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए में आयोजित प्रथम सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी चंडीगढ़ की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता थीं जबकि विशिष्ट अतिथियों में विधायक राजेश नागर के भ्राता सुधीर नागर, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सुनील गर्ग व सीएमओ रत्नप्रकाश धीर ने कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करते हुए लाखों लोगों की जान बचाने व मदद करने के लिए उनकी हौसलाअफजाई की।

इस अवसर पर मुख्यातिथि सुषमा गुप्ता ने कोरोना महामारी के दौरान जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से कोविड काल में किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वालिंयटर्स को पुरस्कृत करने के लिए ये पुरस्कार विशेष तौर पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी चंडीगढ़ की ओर से मंगवाए गए। उन्होंने सभी नागरिकों का आह्वान किया कि अभी यह महामारी समाप्त नहीं हुई है, इसलिए हमें एकजुट होकर आगे भी तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी निर्धारित आयु के व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाना चाहिए तथा समाज में फैली भ्रांतियों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने कोरोना महामारी में जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से किए गए कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि कल रविवार को कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने में बेहतरीन कार्य करने वाले जिले के पत्रकारों के साथ अन्य शेष वॉलियंटर्स के अलावा विभिन्न चिहिन्त सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी जेसी बोस विश्वविद्यालय के शाकुंतलम हॉल में सम्मानित किया जाएगा।

वहीं वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सुनील गर्ग ने कहा कि आप सब की सेवा इतनी बड़ी हैं जिसको शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। घर की पाबंदियों के बावजूद आप सब लोग बिना किसी लालच के, बिना किसी स्वार्थ के, बिना किसी नाम के अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंनेने मौजूद सभी वालंटियर्स का स्वागत किया। उनको सेल्यूट करते हुए कहा कि आपकी सेवाएं भी उसी प्रकार हैं जिस प्रकार एक फौजी बॉर्डर पर लड़ता है। इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सहसचिव बिजेंद्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, कोर्डिनेटर विमल खंडेलवाल, जतिन आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here