मेजबान फरीदाबाद ने जीती 20वीं हरियाणा किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप

– कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने किया विजेताओं को सम्मानित
फरीदाबाद, 1 नवंबर- दो दिवसीय 20वीं ऑल हरियाणा स्टेट किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप-2021 का समापन हो गया। प्रतियोगिता में मेजबान फरीदाबाद की टीम ने ओवरऑल ट्रॉफी जीती ली। विश्वविद्यालय के शकुंतलम हॉल में हरियाणा किकबॉक्सिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा विभिन्न आयु और भार श्रेणियों में आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य भर से 300 प्रतिभागियों (पुरुष और महिला) ने भाग लिया।
समापन समारोह में जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार मुख्य अतिथि रहे तथा विजेता टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने विजेताओं को बधाई दी और उन सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया जो जीत नहीं सके, लेकिन चैंपियनशिप में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई भी दी। प्रतियोगिता में झज्जर और रोहतक के खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीमों के लिए क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।
कुलपति ने कहा कि किकबाॅक्सिंग का खेल लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए सक्षम बनाता है। इसके साथ ही, इस खेल में करियर के भी विकल्प है। इसलिए, लड़कियों को इस खेल को अपनाना चाहिए।
कुलसचिव डॉ. सुनील कुमार ने आयोजन की सफलता पर एसोसिएशन और डीन स्टूडेंट वेलफेयर के कार्यालय को बधाई दी। उन्होंने सभी मुकाबलों को निष्पक्ष एवं समयबद्ध रूप से संपन्न करने पर अधिकारियों और रेफरी की सराहना की।
डीन छात्र कल्याण प्रो. लखविंदर सिंह ने एसोसिएशन के महासचिव श्री संतोष अग्रवाल से विश्वविद्यालय में इस तरह की और गतिविधियों की योजना बनाने का आग्रह किया ताकि विश्वविद्यालय के विद्यार्थी ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आयोजन के लिए खुद को तैयार कर सके।
उप डीन छात्र कल्याण डॉ अनुराधा पिल्लई ने खेल समन्वयक डॉ शैलेंद्र गुप्ता और डॉ अनुराग, खेल प्रभारी डॉ सुनीता कोक और डीएसडब्ल्यू कार्यालय के पूरे स्टाफ को आयोजन के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्था में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Comment