मानव रचना में ग्रास रूट स्पोर्टिंग रेवुलेशन प्रोग्राम की शुरुआत

23

Faridabad/Atulya Loktantra : विश्व प्रसिद्ध कम्पनी सोनी इंडिया लिमिटेड ने मानव रचना शिक्षण संस्थान के साथ सहभागिता कर जरूरतमंद खिलाडिय़ों को आला दर्जे का प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सोनी सीएसआर इनिटीएटिव कार्यक्रम के तहत आज ग्रास रूट स्पोर्टिंग रेव्यूलेशन प्रोग्राम की शुरूआत की।

प्रोग्राम के तहत आज सैक्टर-14 स्थित मानव रचना स्पोर्ट्स एकेडमी में कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में विभिन्न प्रतियोगिताओं मेें 530 के करीब खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सोनी इंडिया लिमिटेड के नेशनल एचआर हैड सीएसआर संजय कुमार भटनागर व मानव रचना स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक सरकार तलवार ने कैम्प की शुरूआत कराई।

इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग के वाइस पे्रसीडेंट कारपोरेट प्रोग्राम रोहित सिक्का, सोनी सीएसआर कमेटी के सदस्य विमान दास, मानव रचना स्पोर्ट्स एकेडमी के सहायक निदेशक अगम तलवार, आर्ट ऑफ लिविंग के निखिल सूरी आदि विशेष रूप से उपस्थित थे। कैम्प का संचालन इण्डोनेशियन बैंडमिंटन कोच हैण्ड्रा व मुस्ताकिम, फुटबॉल कोच माइकल, शूटिंग कोच रौनक पंडि़त व टेबल टेनिस कोच अभिषेक कश्यप की कुशल देख-रेख में किया गया।

आज आयोजित किए गए कैम्प में शूटिंग 150, शॉकर 150, बैंडमिंटन 150 तथा टेबल टेनिस के 80 खिलाडिय़ों ने शिरकत की। इन खिलाडिय़ों में से 60 उत्कृष्ट खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। जिनको सोनी द्वारा सीएसआर इनिटीएटिव कार्यक्रम के तहत हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर खिलाडिय़ों को सम्बोधित करते हुए श्री भटनागर ने कहा कि सोनी सीएसआर कार्यक्रम के तहत विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाशाली लोगों की मदद कर रही है तथा मानव रचना शिक्षण संस्थान के साथ मिलकर खेल के क्षेत्र में भी पहल की है। इस कार्यक्रम को चलाने का एकमात्र उद्देश्य जरूरतमंद बिगनर को आगे पहुंचाना है।

स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक श्री तलवार ने कहा कि स्पोर्ट्स से स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है तथा खिलाड़ी स्वयं की इंटरनेशनल ब्रांडिग़ भी आसानी से कर सकता है अगर कोई खिलाड़ी इंटरनेेशनल लेवल पर पहुंच जाता है तो अरबो-खरबों की कमाई भी करता है। उनका कहना था कि ग्रास रूट के इस प्रोग्राम को सोनी के साथ शुरू करवाने के लिए उन्होंने तीन साल मेहनत की है और आज मेहनत साकार हो गई। उन्होंने कहा कि कैम्प के माध्यम से सिलेक्ट किए गए खिलाडिय़ों को सोनी द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

आर्ट ऑफ लिविंग के श्री सिक्का ने कहा कि कार्यक्रम के तहत आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा समय-समय पर वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत बच्चों को खेल पर ध्यान केन्द्रित करने के आवश्यक गुर सिखाए जाएगें। उन्होंने बताया कि प्राणायाम व अन्य गतिविधियां रोज खेल शुरू होने से पहले आयोजित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here