देशप्रेम और अनुशासन से देश को मजबूत आधार दें – स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

स्वामी सुदर्शनाचार्य वेद वेदांग संस्कृत महाविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर हुआ झंडारोहण

फरीदाबाद : सूरजकुंड रोड श्री सिद्धदाता आश्रम स्थित स्वामी सुदर्शनाचार्य वेद वेदांग संस्कृत महाविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के चेयरमैन जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने झंडारोहण किया।

इस अवसर पर सभी ने राष्ट्रध्वज के समक्ष राष्ट्रगान गाया और भारत माता की जय के नारे लगाए। स्वामीजी ने सभी को आजादी के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आजादी का पर्व सभी निवासियों के जीवन में सर्वाधिक महत्व रखता है। हमें आजादी के दिवस को महापर्व के रूप में मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत देश की आजादी को 75 वर्ष हो गए हैं। इन वर्षों में भारत ने बहुत कुछ हासिल किया है लेकिन अभी लक्ष्य बहुत दूर है। हमें भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। इसके लिए हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।

उन्होंने देशभक्ति और देश विकास में अपना योगदान देने का संदेश दिया। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि हमारे संस्कृत महाविद्यालय में बच्चों को सभी विषयों की शिक्षा दी जाती है। आज हमारे छात्र शास्त्री तक शिक्षा प्राप्त कर जीवन में नित नए सोपान रच रहे हैं। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने हिन्दी, अंग्रेजी एवं संस्कृत भाषाओं में स्वतंत्रता के विषय में अपने विचार रखे। श्री गुरु महाराज ने सभी को आशीर्वाद एवं प्रसाद प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ओमप्रकाश तिवारी ने किया।

Leave a Comment