नेशनल स्तर पर किक बॉक्सिंग में जीवा की छात्रा ने जीता गोल्ड मैडल

0

Faridabad/Atulya Loktantra : 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल की एक प्रतिभावान छात्रा ने किक बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक पाकर यह सिद्घ कर दिया है कि लड़कियाँ भी किसी से कम नहीं होती हैं। विद्यालय की तीसरी कक्षा की छात्रा गार्गी भाटिया ने महाराष्टï्र में आयोजित हुए ‘वाको इंडिया नेशनल किक बॉक्सिंग फेडरेशन कप 2019’ के तहत भाग लिया और अपना सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन देते हुए स्वर्ण पदक पर अपना अधिकार जमाया। चार दिवसीय इस स्पर्धा के आयोजन कर्ता थे ‘‘एमेचर स्पोटर्स किक बॉक्सिंग एसोसिएशन महाराष्टï्र’’।

इस प्रतियोगिता में अकेले हरियाणा प्रान्त से ही 32 प्रतिभागियों ने भाग लिया तथा वहाँ विभिन्न राज्यों से आए अनेकों प्रतिभागियों ने भाग लिया एवं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया परन्तु गार्गी ने इस कड़ी स्पर्धा में भी अपना धैर्य बनाए रखा एवं संयम के साथ अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। गार्गी एवं उसके माता-पिता इस सफलता पर अत्यधिक प्रसन्न हैं। उनका मानना है कि गार्गी को इस पदक के लिए जितना अधिक उसके कोच ने सिखाया, उतना ही विद्यालय में सिखाए जाने वाले दिनचर्या के नियम एवं स्वाध्याय ने भी उसकी मदद की।

अक्सर ऐसे बड़े एवं कठिन स्पर्धा में बच्चों को संयम, अनुशासन एवं उत्साह की आवश्यकता होती है और यह सभी बातें गार्गी को जीवा पब्लिक स्कूल से मिली है। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान तथा उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने गार्गी को उनकी इस उपलब्धी के लिए बधाई दी एवं कहा कि प्रतियोगिताओं से ही छात्र जीवन में आगे बढ़ते हैं एवं अपने लक्ष्य तक पहुँच पाते हैं। इसके लिए केवल आवश्यकता है लगातार कठिन परिश्रम करने की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें