धोखाधड़ी का मामला:फर्जी तरीके से पेंशन बनवाने की डीसी से शिकायत, कर्मचारी को खिलाफ कार्रवाई की मांग

5

समाज कल्याण विभाग पर फर्जी तरीके से पेंशन बनाने का आरोप लगाते हुए आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद ने डीसी यशपाल यादव से शिकायत की है। उन्होंने इस गोरखधंधे में लगे एक कंप्यूटर आपरेटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उनका आरोप है कि उक्त कर्मचारी अभी तक काफी लोगों की पेंशन बनवा चुका है। उनमें ऐसे लोग हैं जिनकी उम्र महज 40 से 50 साल है।

शिकायतकर्ता ने डीसी को भेजी शिकायत में कहा है कि समाज कल्याण विभाग का एक कंप्यूटर ऑपरेटर कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) से मिलीभगत कर दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर 40 से 50 की उम्र के लोगों की बुढ़ापा पेंशन बनाता है। उनका यह भी कहना है कि विभाग की वेबसाइट का पासवर्ड का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। पासवर्ड गलत इस्तेमाल कर रात 12 से सुबह 7 बजे तक बाइस फरवरी को 215 पेंशन बना दी गईं। इन सबकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिएा।

शिकायतकर्ता का कहना है कि उक्त ऑपरेटर से फरीदाबाद और पलवल के कई सीएससी वाले मिले हुए हैं, जो नकली दस्तावेज जैसे फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर पेंशन अपलोड कर देते हैं और उक्त आपरेटर से मिलकर रातोंरात पास भी करा लेते हैं। उक्त आपरेटर के खिलाफ पलवल में भी फर्जी पेंशन घोटाले में शामिल होने की शिकायत मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here