DAV कॉलेज में ब्रेन स्ट्रोमिंग पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

Faridabad/Atulya Loktantra : डी.ए.वी कॉलेज (DAV कॉलेज)के “उद्यमशीलता क्लब ” द्वारा एक दिवसीय ब्रेनस्ट्रोमिंग ” कार्यशाला का आयोजन किया गया ! कार्यशाला में विद्यार्थियों को उधमशील बनने और स्वयं का व्यवसाय शुरू करने के लिए की जाने वाली तैयारियों एवं योजनाओं से अवगत कराया गया !

DAV कॉलेज में ब्रेन स्ट्रोमिंग पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

इस कार्यशाला में बतौर मुख्या वक्त सी. एस. डॉ. अजय गर्ग और होन्डा, फरीदाबाद ब्रांच के निर्देशक एस . के . अरोड़ा ने अपने स्वयं के अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ सांझा करते हुए उन्हें एक सफल उधमी बनने के लिए आवश्यक गुणों के बारे में बताया !

ईमानदारी , अनुशासन और परिवार का सहयोग इन तीन बातो को ध्यान में रखते हुए उद्यमिता के मार्ग में अग्रसर होने पर निश्चित रूप सी सफलता प्राप्त होती है ऐसा मुख्या वक्त का भावी उद्यमियों के लिए एक सन्देश था|

DAV कॉलेज में ब्रेन स्ट्रोमिंग पर एक दिवसीय कार्यशाला

कार्यशाला में डॉ अजय गर्ग क़ानूनी बातो एवं वित्त संबंधी मुदृदों पर जानकारी प्रदान की ! कार्यशाला में उपस्थित विद्यार्थियों में उद्यमिता को लेकर अत्यंत उत्सुकता का वातावरण था ! उन्होंने बड़े कोतुहलतापूर्ण समस्त चर्चा को ध्यान से सुना और मूल्वान जानकारियाँ उपलब्ध की !

कार्यशाला के निदेर्शक कॉलेज प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा ने कार्यक्र्म की सफलता सी अविभूत होकर इससे और बड़े स्तर पर आयोजित कराने की मांग स्वीकार की ! इस कार्यशाला की संयोजिका डॉ सुनीति आहूजा और मुकेश बंसल के दिशा- निर्देशन में कार्यकारी सचिव रवि कुमार, उर्वशी सपरा और अंजलि मनचन्दा का भी योगदान रहा !

Leave a Comment