अतुल्य लोकतंत्र न्यूज़

FFRC कार्यशैली से मंच खफा, अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा को दी शिकायत

Faridabad/Atulya Loktantra : हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने फीस एंड फंडस् रेगुलेटरी कमेटी फरीदाबाद की कार्यशैली की शिकायत अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा से की है। मंच ने कहा है कि एफएफआरसी फरीदाबाद का गठन 2018 में हुआ उसके बाद से आज तक इस कमेटी ने फरीदाबाद के एक भी प्राइवेट स्कूल की मनमानी पर रोक नहीं लगाई है। इतना ही नहीं 19 अप्रैल को मंच की ओर से चेयरमैन एफएफआरसी को फरीदाबाद व पलवल जिले के 32 स्कूलों की मनमानी की शिकायत करके उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

लेकिन आज तक मंच के ज्ञापन पर चेयरमैन एफएफआरसी फरीदाबाद द्वारा कोई भी उचित कार्रवाई नहीं की गई है। मंच का कहना है कि ऐसा स्कूलों की सशक्त लाबी के दबाव में और उन्हें दिए जा रहे राजनीतिक संरक्षण के चलते हो रहा है। प्राइवेट स्कूलों में मनमानी जारी है बच्चों के बस्ते का बोझ बढ़ता ही जा रहा है। स्कूल प्रबंधक अपनी मर्जी से फीस वृद्धि करके व अपनी मर्जी से बनाए गए गैरकानूनी फंडों में अप्रैल मई-जून की 3 महीने की एडवांस में फीस ले रहे हैं कुछ दिन बाद ग्रीष्मकालीन छुट्टियां होने वाली है।

मनमानी कर रहे स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कोई भी उचित कार्यवाही न होने से अभिभावकों में काफी रोष है। मंच ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को याद दिलाया है कि एफएफआरसी की कार्यशैली को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने भी अपनी टिप्पणी में कहा था कि एफएफआरसी फरीदाबाद एक कल्र्क के रूप में कार्य कर रही है। ऐसा अभी भी चल रहा है। मंच ने अतिरिक्त मुख्य सचिव से कहा है कि व मंच के ज्ञापन पर उचिव कार्यवाही कराए।

Leave a Comment