सस्ता रिफाइंड दिलवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी नीतीश अग्रवाल के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए पुलिस चौकी टाउन नंबर 3 प्रभारी सोमपाल की टीम ने नगर निगम फरीदाबाद के कर्मचारी बनकर सस्ता रिफाइंड दिलवाने के नाम पर होटल संचालकों के साथ ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गौरव तथा राजेश का नाम शामिल है। आरोपी गौरव गुरुग्राम के खांडसा रोड तथा राजेश गुरुग्राम के शक्तिनगर का निवासी है। इस मामले में अभी दो आरोपी फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत फरीदाबाद के एसजीएम नगर थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं जिसमें आरोपियों ने इन दो मुकदमों में पीड़ितों से 01 लाख 60 हजार रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया था। आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के ठग हैं जो नगर निगम फरीदाबाद के कर्मचारी बनकर ढाबा, होटल, रेस्टोरेंट्स इत्यादि संचालकों से संपर्क करते थे और उन्हें बताया जाता था कि उनके पास जप्त किया गया रिफाइंड है और वह इसे सस्ते दामों में उनको उपलब्ध करवा सकते हैं।

आरोपी योजना के तहत ढाबा संचालकों को अपने साथ नगर निगम के गेट पर ले जाकर उनसे पैसे ले लेते थे और उन्हें बोलते थे कि वह अभी अंदर से रसीद कटवाकर उन्हें ला कर देंगे। पैसे लेने के पश्चात आरोपी वहां से फरार हो जाते थे। इसी प्रकार आरोपियों ने फरीदाबाद में चार व्यक्तियों को अपनी ठगी का शिकार बनाया। शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस चौकी की टीम ने इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए तकनीकी के आधार पर दो आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशेड़ी किस्म के अपराधी हैं और लोगों के साथ ठगी करना इनका पेशा है। गौरव के खिलाफ गुड़गांव में तीन मुकदमे दर्ज हैं और वह इसी प्रकार से लोगों के साथ चोरी ठगी का काम करते हैं। आरोपी दिल्ली गुड़गांव फरीदाबाद सहित एनसीआर एरिया में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेजा जाएगा वही मामले में शामिल फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Comment