किसान की फसल का एक एक दाने की होगी खरीद – राजेश नागर

विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव अनाज मंडी का किया औचक निरीक्षण

फरीदाबाद। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव की अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया और मौके पर मिली समस्याओं का तुरंत समाधान भी किया। सोमवार से तीन तीन एजेंसियां किसानों से अनाज खरीदेंगी।उन्होंने बताया कि किसानों की खरीद में कुछ शिकायतें मिली थीं जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे। उन्हें यहां अनाज में नमी के आधार पर कम खरीद किए जाने के बारे में पता चला जिसके बाद उन्होंने एफसीआई के परचजेर को डांट पिलाई और उच्च अधिकारियों से बात कर अन्य एजेंसियों को भी हायर करने का इंतजाम किया। विधायक श्री नागर ने बताया कि उन्होंने जिला उपायुक्त से बात कर एफसीआई के साथ साथ वेयरहाउस और हेफेड के परचेजर को भी तिगांव अनाज मंडी में लगाने के लिए बात की है। सोमवार से यहां तीन तीन एजेंसियां किसानों का अनाज खरीदेंगी। इसके अलावा आज भी करीब 350 क्विंटल अनाज की खरीद हुई है।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि हमारी हरियाणा की सरकार किसान हितैषी सरकार है। यही कारण है कि आज हरियाणा सबसे ज्यादा फसलों पर एमएसपी देने वाला राज्य बन गया है। हम पूरी तरह से सजग हैं। यदि किसी भी किसान को कोई दिक्कत होती है तो वह सीधे उनसे संपर्क कर सकता है। हम हर किसान के एक एक दाने की खरीद को सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

यहां पर विधायक ने अधिकारियों से कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं और इनकी परेशानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मौके पर ही एजेंसी के सीएमडी से भी बात की और हालात बताए। इसके बाद यहां खरीद शुरू  हो गई। जिसके बाद किसान प्रसन्न नजर आए।

इस अवसर पर मंडी प्रधान श्रीपाल, मांगे गोयल, देवराज गोयल, बबलू नर्वत, सौरव रावत, योगेंद्र मास्टरजी, जगबीर नंबरदार, देवेंद्र कपासिया, मार्केट सचिव रणधीर सिंह, एफसीआई से परचेजर योगेश सोलंकी, परचेजर विपुल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

Leave a Comment