सभी विभागों के नोडल अधिकारी ऑनलाइन शिकायतों का निवारण निर्धारित समय पर पूरा करना करें सुनिश्चित: सीटीएम पुलकित मल्होत्रा

– लो परफॉर्मेंस वाले विभाग गंभीरता से करें ऑनलाइन कार्य

फरीदाबाद, 26 अक्टूबर। नगराधीश पुलकित मल्होत्रा ने कहा कि जिन विभागों का ऑनलाइन शिकायतों का निवारण समय पर नहीं हो रहा वे विभाग गंभीरता से कार्य करना सुनिश्चित करें।  उन विभागों के ऑनलाइन नोडल अधिकारी इस कार्य के प्रति गम्भीर होकर कार्य करें।

नगराधीश पुलकित मल्होत्रा ने आज मंगलवार को यह बात स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में ई-ऑफिस, सरल पोर्टल, सीएम विंडो, एसएम जीटी, पीसी ग्राम की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कही। उन्होंने कहा कि कई विभागों की ई- ऑफिस, सरल सीएम विंडो पर’ एसएमजीटी तथा पीसी ग्राम पर आई शिकायतों की परफॉर्मेंस काफी पुअर है। उन विभागों के ऑनलाइन कार्य करने वाले नोडल अधिकारी इस कार्य को गंभीरता के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। जिन जिन विभागों में जो भी यूजर है उन्हें अवश्य रिएक्टिव करें और जो यूजर रिएक्टिव नहीं हुए हैं उन्हें पुन: एक्टिव करना सुनिश्चित करें।

नगराधीश पुलकित मल्होत्रा ने कहा कि ऑनलाइन शिकायतों के निवारण बारे संबंधी बैठक में वही नोडल अधिकारी आए जो कि ऑनलाइन कार्य अपने-अपने विभागों का ऑनलाइन कार्य देख रहे हैं। ताकि उस विभाग की शिकायतों की बेहतर तरीके से समीक्षा की जा सके।

नगराधीश पुलकित मल्होत्रा ने कहा कि ई-ऑफिस, सरल तथा सीएम विंडो और आरटीजीएस संबंधी ऑनलाइन व्यवस्था में कई विभागों में काफी सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह में जिन विभागों की परफॉर्मेंस ढीली है वे अपना टारगेट पूरा करना सुनिश्चित करें। किसी भी विभाग की ऑनलाइन शिकायतें ओवरड्यू ना हो सभी विभाग ऑनलाइन आउटपुट अवश्य पूरा करना सुनिश्चित करें। बैठक में एडीआईओ ने कहा कि जिन विभागों के ऑनलाइन सिस्टम के क्रियान्वयन के लिए जो नोडल अधिकारी बनाए गए हैं वे ही अधिकारी बैठक में आए और वे अपनी आईडी हमें बताएं ताकि उनकी आईडी कि उनकी आईडी के माध्यम से 2 वर्ष के लिए रेनोवेट हिट किया जा सके।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी करण कपूर ने कहा कि ऑनलाइन आई शिकायतों का सीएम विंडो सरल एसएमजीटी पीसी तथा ऑफिसर के माध्यम से मिली शिकायतों का निदान निर्धारित समय पर विभाग पूरा करना सुनिश्चित करें। और जिन विभागों को कोई परेशानी आ रही है तो वह मेरे कार्यालय में आकर निजी तौर पर मिले ताकि उनकी समस्या का ऑनलाइन समस्या का समाधान किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जो भी यूजर हैं उन्हें एक्टिवेट रखें और अब तक कुछ विभागों के यूजर एक्टिवेट नहीं हुए हैं वह पुनः उन्हें एक्टिवेट करना सुनिश्चित करें। बैठक में एसीपी महेंद्र वर्मा, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी करण कपूर, डीआईओ सहित सभी विभागों के ऑनलाइन के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment